कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

हारून क्लासेस के छात्र-छात्राओं का सीबीएससी परीक्षा में रहा दबदबा

हारून क्लासेस के छात्र छात्राओं ने भी बीते 12 मई को घोषित सी बी एस सी परीक्षा परिणाम में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर अपना व कोचिंग का नाम रोशन किया।इस अवसर पर कोचिंग संचालक द्वारा छात्र छात्राओं को मुंह मीठा करा बधाई दी गई तथा उपहार भेंट कर उनका सम्मान भी किया गया।

Story Highlights
  • कोचिंग संचालक द्वारा छात्र छात्राओं को मुंह मीठा करा बधाई दी गई तथा उपहार भेंट कर उनका सम्मान भी किया गया
ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। कस्बे के नगर पालिका रोड स्थित हारून क्लासेस के छात्र छात्राओं ने भी बीते 12 मई को घोषित सी बी एस सी परीक्षा परिणाम में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर अपना व कोचिंग का नाम रोशन किया।इस अवसर पर कोचिंग संचालक द्वारा छात्र छात्राओं को मुंह मीठा करा बधाई दी गई तथा उपहार भेंट कर उनका सम्मान भी किया गया। वहीं छात्र छात्राओं ने भी अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता तथा गुरुजनों का दिया तथा भविष्य में उच्च शिक्षा ग्रहण कर उच्च पदों पर आसीन होकर समाज सेवा करने की बात कही।पुखरायां कस्बा स्थित हारून क्लासेस के छात्र छात्राएं भी सी बी एस सी बोर्ड के घोषित परिणाम में पीछे नहीं रहे।
उन्होंने भी उत्कृष्ठ अंक प्राप्त कर अपना जलवा बिखेरा।इंटरमीडिएट की छात्रा प्रियांशी गौतम ने 95.2 प्रतिशत अंकों के साथ अपनी प्रतिभा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर अपना व कोचिंग सेंटर का नाम रोशन किया।वहीं छात्र प्रिंस ने 93.4 प्रतिशत अंकों के साथ कोचिंग का मान बढ़ाया।परीक्षा परिणाम में कक्षा 10 के छात्र छात्राएं भी पीछे नहीं रहे। छात्रा प्रियांशी यादव ने 94.6 प्रतिशत,वैष्णवी त्रिपाठी ने 94,सूर्यांश गुप्ता ने 93,तनवी कटियार ने 92.6,अक्सा खान ने 91 तथा रौनक सचान ने 89 प्रतिशत अंक प्राप्त करके अपनी प्रतिभा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर अपना तथा कोचिंग सेंटर का मान बढ़ाया।
इस अवसर पर परीक्षा में सफल सभी छात्र छात्राओं को कोचिंग संस्थान द्वारा मुंह मीठा करा बधाई दी गई तथा उपहार भेंट कर उनका सम्मान भी किया गया।बदले में छात्र छात्राओं ने भी अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता तथा गुरुजनों को दिया तथा भविष्य में उच्च शिक्षा प्राप्त कर उच्च पदों पर आसीन होकर समाज सेवा करने की बात कही। इस अवसर पर कोचिंग संचालक हारून ने मौजूद छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा मनुष्य का सर्वश्रेष्ठ हथियार है।
बगैर शिक्षा कुछ भी संभव नहीं  है।जीवन में कठोर परिश्रम तथा अपने निरंतर प्रयास के बल पर हम ऊंचाइयों को छू सकते हैं तथा सफलता के लिए कठोर परिश्रम के अलावा और कोई शॉर्ट कट मार्ग नहीं है।उन्होंने परीक्षा में सफल सभी छात्र छात्राओं को उनके इस प्रयास के लिए बधाई देते हुए भविष्य में उच्च शिक्षा ग्रहण कर उच्च पदों पर आसीन होने की कामना की।इस मौके पर  शिक्षक विकास सरकार सहित छात्र छात्राएं भी मौजूद रहे।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button