फतेहपुरउत्तरप्रदेश

मिट्टी से लदे दो ट्रकों को नायब तहसीलदार सिद्धांत कुमार ने पकड़कर किया थाना को सुपुर्द

खागा तहसील क्षेत्र के सुल्तानपुर घोष थाना के निकट नायब तहसीलदार ने मिट्टी से लदे दो ट्रैक्टरों को सीज कर दिया, जिससे खनन माफिया एवं जेसीबी संचालकों में हड़कंप सा मच गया है।

Story Highlights
  • नायब तहसीलदार की सख्ती से मिट्टी खनन माफियाओं में खौफ
  • ट्रैक्टर चालकों की निशानदेही पर खनन स्थल पर की छापेमारी, जेसीबी फरार
  • अवैध खनन को सख्ती के साथ रोकेगा प्रशासन – सिद्धांत
विवेक सिंह, फतेहपुर: खागा तहसील क्षेत्र के सुल्तानपुर घोष थाना के निकट नायब तहसीलदार ने मिट्टी से लदे दो ट्रैक्टरों को सीज कर दिया, जिससे खनन माफिया एवं जेसीबी संचालकों में हड़कंप सा मच गया है।
बताते चलें कि बुधवार की शाम नायब तहसीलदार (ऐरायां) सिद्धांत कुमार गौशाला का निरीक्षण कर वापस तहसील मुख्यालय की ओर लौट रहे थें तभी प्रेम नगर से सुल्तानपुर घोष थाना के मध्य मिट्टी से भरे दो ट्रैक्टर आते दिखाई दिए जिसको देख नायब तहसीलदार श्री कुमार ने अवैध मिट्टी खनन की शंका पर ट्रैक्टरों को रुकवाकर पूंछताछ शुरू की जिस पर सामने आया कि अवैध मिट्टी खनन का काम जारी है। इसी को आधार मानते हुए नायब तहसीलदार श्री कुमार ने ट्रैक्टर चालकों को साथ लेकर मिट्टी खनन स्थल पर पहुंचे जहां मिट्टी खनन का सबूत तो मिला पर जेसीबी व खनन माफिया फरार हो चुके थें।
इस पर नायब तहसीलदार ने कहा कि किसी मुखबिर की छापेमारी की सूचना पर मिट्टी खनन माफिया फरार हो गए हैं पर जल्द ही सघन अभियान चलाकर इन माफियाओं पर कार्यवाही की जाएगी। इसके उपरांत खनन विभाग को सूचित करते हुए पकड़े गए ट्रैक्टरों को थाने में सुपुर्द किया गया है।
इस प्रकरण में नायब तहसीलदार सिद्धांत कुमार ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप अवैध खनन नहीं होने दिया जाएगा तथा सघनता से अभियान चलाकर खनन विभाग, राजस्व प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के माध्यम से अवैध खनन पूरी तरीके से बंद कराया जायेगा तथा दोषियों के ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button