कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

ईओ को मिली चेतावनी, गुणवत्ता का विशेष ध्यान देते हुए निर्माण कार्य शीघ्र ही कराए पूर्ण : सीडीओ सौम्या

मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने विकासखंड रसूलाबाद के अंतर्गत कहिंजरी से जिनई तक प्रधानमंत्री सड़क निर्माण योजना से हो रहे सड़क निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण किया। यह सड़क 07.30 किलोमीटर लंबी बनाई जा रही है जिसकी कुल लागत 09 करोड़ 69 लाख है।

Story Highlights
  • कराए जा रहे सड़क निर्माण कार्य से नाखुश दिखी सीडीओ सौम्या, अधिशाषी अधिकारी को चेतावनी दिए जाने के दिए निर्देश
  • निर्धारित समय सीमा व्यतीत होने के बाद भी सड़क निर्माण कार्य अभी तक मिला अधूरा
  • सड़क निर्माण कार्य में उपयोग हुई सामग्री को एकत्रित कर नमूने की जांच करवाए जाने के दिए निर्देश
  • सीडीओ सौम्या ने विकासखंड रसूलाबाद के अंतर्गत कहिंजरी से जिनई तक प्रधानमंत्री सड़क निर्माण योजना से हो रहे सड़क निर्माण कार्य का किया औचक निरीक्षण

अमन यात्रा, कानपुर देहात। मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने विकासखंड रसूलाबाद के अंतर्गत कहिंजरी से जिनई तक प्रधानमंत्री सड़क निर्माण योजना से हो रहे सड़क निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण किया। यह सड़क 07.30 किलोमीटर लंबी बनाई जा रही है जिसकी कुल लागत 09 करोड़ 69 लाख है। मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस सड़क को सही तरीके से गुणवत्ता परक बनाते हुए इसे जल्द से जल्द पूर्ण करें वहीं मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे ने सड़क को खुदवाकर उसके नमूने लिए तथा नमूने की जांच करवाए जाने हेतु उसे एचबीटीआई भेजे जाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़े-  आवास सूची में नाम जोड़े जाने हेतु यदि पैसों की मांग की जाती है तो उच्चाधिकारियों को शीघ्र ही कराएं अवगत : सीडीओ सौम्या

इस सड़क निर्माण कार्य का आरंभ माह अप्रैल 2022 को किया गया था जिसे दिनांक 29 अप्रैल 2023 तक पूर्ण होना था लेकिन एक साल से भी अधिक का समय व्यतीत हो जाने के बाद भी सड़क निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हुआ है, जिस पर उन्होंने अधिशाषी अधिकारी को कठोर चेतावनी दिए जाने के निर्देश दिए साथ ही निर्माण कार्य करवा रही कंपनी ए०आर०थर्मो स्टेट्स निर्देश दिए कि यह कार्य शीघ्र ही पूर्ण किया जाए साथ ही गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सड़क निर्माण में उपयोग होने वाली सामग्री की गुणवत्ता बेहतर हो इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाए यदि उपयोग की जाने वाली सामग्री बेहतर न हुई तो संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button