आगराउत्तरप्रदेशऔरैयाकानपुर देहातफ्रेश न्यूजबांदा

50 किलो चांदी लूट ममला: भोगनीपुर कोतवाल व दरोगा गिरफ्तार, सरकारी आवास से संपूर्ण चांदी बरामद

बांदा के सर्राफ कारोबारी से 50 किलो चांदी लूटने के मामले में कानपुर के इंस्पेक्टर और दरोगा को अरेस्ट किया गया है। दोनों देहात के भोगनीपुर थाने में तैनात हैं। धरपकड़ के लिए SP औरैया चारू निगम और कानपुर देहात के SP बीबीजीटीएस मूर्ति बाइक पर पहुंचे। दरोगा के सरकारी आवास से 50 किलो चांदी बरामद कर ली गई है। तलाशी में बरामद चांदी, कानपुर पुलिस ने कब्जे में ली।

Story Highlights
  • औरैया में दर्ज हुई थी रिपोर्ट, कानपुर देहात व औरैया एसपी ने की छापेमारी 
  • इंस्पेक्टर-दरोगा ने कारोबारी से लूटी 50 किलो चांदी, दोनों गिरफ्तार
  • सरकारी आवास से पूरी चांदी बरामद, चेकिंग के बहाने गाड़ी रोक की थी वारदात

विकास सक्सेना / ब्रजेंद्र तिवारी, कानपुर देहात/ औरैया। बांदा के सर्राफ कारोबारी से 50 किलो चांदी लूटने के मामले में कानपुर के इंस्पेक्टर और दरोगा को अरेस्ट किया गया है। दोनों देहात के भोगनीपुर थाने में तैनात हैं। धरपकड़ के लिए SP औरैया चारू निगम और कानपुर देहात के SP बीबीजीटीएस मूर्ति बाइक पर पहुंचे। दरोगा के सरकारी आवास से 50 किलो चांदी बरामद कर ली गई है। तलाशी में बरामद चांदी, कानपुर पुलिस ने कब्जे में ली

SP औरैया चारू निगम ने बताया कि 6 जून को आगरा के सर्राफा कारोबारी मनीष सोनी 50 किलो चांदी लेकर जा रहे थे। बिना लिखा-पढ़त की चांदी लेकर जाने की सूचना पर भोगनीपुर इंस्पेक्टर अजयपाल शर्मा, दरोगा चिंतन कौशिक और हेड कॉन्स्टेबल रमाशंकर ने औरैया सीमा में जाकर व्यापारी की कार को रोक लिया। इसके बाद तलाशी के दौरान चांदी बरामद कर ली।

सम्पूर्ण तहतीरानुसार मामला

बांदा के रहने वाले मनीष सोनी उर्फ सागर पेशे से सर्राफ हैं। उन्होंने तहरीर दी कि 6 जून को क्रेटा गाड़ी से बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे से औरेया जा रहा था। कार में मामा का लड़का रवि, भाभी सोनाली, उनकी बेटी आशी बैठे थे। कार को ड्राइवर जगनन्दन चला रहा था।

करीब 2.20 बजे सड़क पर स्कार्पियों कार खड़ी थी। पास में 4 लोग थे। कुछ ने वर्दी पहनी थी। उन्होंने हाथ दिखाकर कार को रोक लिया। 2 लोग सादे कपड़ों में थे। एक दरोगा जैसा था, उसकी कमर में पिस्टल लगी थी। उन्होंने ड्राइवर से आईडी मांगी। हमारे ड्राइवर ने आईडी नहीं दी। तो उससे कहा कि तुम नीचे उतरकर खड़े हो जाओ।

इसके बाद, सभी लोग गाड़ी की तलाशी लेने लगे। उन्होंने गाड़ी में रखे दो बैग अपने कब्जे में लिए। इनमें 30 टुकड़े चांदी के रखे थे। ये उन्होंने अपनी स्कार्पियो में रख लिए। फिर ड्राइवर को कहा कि तुम गाड़ी में बैठो। उसको गाड़ी में लेकर वो लोग चले गए। हमसें उन्होंने ज्यादा कुछ पूछताछ नहीं की। हमारे मोबाइल अपने कब्जे में ले लिए। फिर गाड़ी औरैया की तरफ चल दी। मैं स्कार्पियों के पीछे-पीछे चल रहा था। उन्होंने भाऊपुर पुल के नीचे पेट्रोल भरवाया। इसके बाद हमारे ड्राइवर को गाड़ी में भेज दिया। हम लोग घबरा गए थे। वहां से सीधे हम अपने मामा के घर लौट आए। डर जाने की वजह से हमने तुरंत एफआईआर भी नहीं करवाई।

 

सर्राफ ने औरैया में दर्ज कराई FIR

व्यापारी ने औरैया कोतवाली में चांदी लूट की एफआईआर दर्ज करा दी। मामला सर्राफ से लूट का दर्ज किया गया। कानपुर पुलिस से मामला जुड़ा होने के चलते SP औरैया चारू निगम ने एडीजी कानपुर आलोक सिंह को पूरे मामले की जानकारी दी।

 

इसके बाद कानपुर देहात एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति और एसपी औरैया चारू निगम ने छापेमारी करके दरोगा के सरकारी आवास से 50 किलो चांदी बरामद कर ली है। इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह और दरोगा चिंतन कौशिक को अरेस्ट कर लिया है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button