उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

स्कूल चलो अभियान के अन्तर्गत विशेष अभियान चलाकर शत-प्रतिशत बच्चों का कराना होगा नामांकन

स्कूल चलो अभियान के अन्तर्गत वातावरण सृजन हेतु विशेष अभियान चलाकर शत-प्रतिशत बच्चों का नामांकन कराये जाने का निर्देश बीएसए द्वारा पूर्व में ही दिया जा चुका है।

अमन यात्रा, कानपुर देहात। स्कूल चलो अभियान के अन्तर्गत वातावरण सृजन हेतु विशेष अभियान चलाकर शत-प्रतिशत बच्चों का नामांकन कराये जाने का निर्देश बीएसए द्वारा पूर्व में ही दिया जा चुका है। स्कूल से बाहर बच्चों को विद्यालय में लाने हेतु विद्यालय प्रबन्ध समिति के सदस्यों, जनप्रतिनिधियों, गणमान्य व्यक्तियों, अभिभावक संगोष्ठी एवं जागरुकता अभियान चलाया जाय।

ये भी पढ़े-   स्कूल चलो अभियान के अन्तर्गत विशेष अभियान चलाकर शत-प्रतिशत बच्चों का कराना होगा नामांकन

ईट भट्ठों पर मजदूरी करने वाले श्रमिकों के बच्चों, औद्योगिक क्षेत्रों, होटल एवं ढाबों पर कार्य करने वाले बच्चों, शिक्षा के प्रति उदासीन आदिवासी / मुसहर एवं मलिन बस्तियों में जनसम्पर्क कर बच्चों का नामांकन विद्यालयों में कराया जाये। विशेष नामांकन अभियान हेतु बच्चों की रैली निकाली जाय। यह बात बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने समस्त विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों से कही। उन्होंने सभी प्रधानाध्यापकों को निर्देशित किया है कि स्कूल चलो अभियान के अन्तर्गत विशेष अभियान चलाकर शत-प्रतिशत बच्चों का विद्यालय में नामांकन सुनिश्चित करें। इस कार्य में विद्यालय के समस्त स्टाफ को सहयोग करना होगा।

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button