कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

मॉडल ग्राम पंचायत जलालपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का हुआ आयोजन

प्रधानमंत्री की विकसित भारत संकल्प यात्रा बुधवार को कानपुर देहात की मॉडल ग्राम पंचायत डेरापुर जलालपुर पहुंची। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि ने केंद्र की मोदी एवं प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया तथा मौजूद लोगों से भी विकसित भारत संकल्प यात्रा में अपनी भूमिका तय करने की अपील की गई।

Story Highlights
  • मोदी सरकार में समाज के प्रत्येक वर्ग का भला हो रहा है : चेयरमैन राजेंद्र सिंह राजू

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। प्रधानमंत्री की विकसित भारत संकल्प यात्रा बुधवार को कानपुर देहात की मॉडल ग्राम पंचायत डेरापुर जलालपुर पहुंची। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि ने केंद्र की मोदी एवं प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया तथा मौजूद लोगों से भी विकसित भारत संकल्प यात्रा में अपनी भूमिका तय करने की अपील की गई।

विकासखंड के मॉडल ग्राम पंचायत जलालपुर में बुधवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों ने अपने अपने स्टॉल लगाकर लाभार्थियों को कल्याणकारी योजनाओं के विषय में विस्तार से बताया साथ ही एलईडी वैन के माध्यम से प्रधानमंत्री के विकसित भारत संबधी रिकॉर्डिंग सुनाकर लोगों को जागरूक किया गया।इस दौरान,प्रधानमंत्री आवास, नल जल कनेक्शन, पीएम किसान सम्मान निधि,जनधन खाता खुलवाने, पीएम फसल बीमा योजना,उज्जवला योजना के तहत मिलने वाले लाभ का उल्लेख किया गया।

मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि एवं कंचौसी नगर पंचायत चेयरमैन राजेंद्र सिंह राजू ने कहा कि मोदी सरकार में समाज के प्रत्येक वर्ग का भला हो रहा है।गरीबों के कल्याण के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाओं चल रही है।धीरे धीरे देश विकसित भारत की ओर अग्रसर  है।विशिष्ट अतिथि भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष परवेश कटियार ने कहा कि कल्याणकारी योजनाओं से हर कोई लाभान्वित हो रहा है। ऐसे में हमें सभी योजनाओं को अवगत कराना है कि जनता उनसे लाभांवित हो।प्रधानमंत्री का उद्देश्य है कि जनकल्याकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे।

इसीलिए देश भर में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है।मोदी सरकार ने समाज के हर वर्ग को राहत पहुंचाने का कार्य किया है।वहीं चेयरमैन राजू सिंह ने मॉडल ग्राम पंचायत में हो रहे विकास कार्यों की प्रशंसा की।कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों का माल्यार्पण कर एवं अंगवस्त्र भेंटकर सम्मान किया गया तथा मुख्य अतिथि व विशिष्ठ अतिथि द्वारा लाभार्थियों को विभिन्न योजनाओं से संबंधित प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए।

इस मौके पर विधानसभा सिकंदरा कार्यक्रम संयोजक दिनेश चंद्र मिश्रा,ग्राम प्रधान निधि कटियार,किसान मोर्चा मीडिया प्रभारी वीर सिंह जादौन,सहकारी संघ संदलपुर अध्यक्ष विनोद कटियार,मंडल महामंत्री विनय कुमार तिवारी,अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ संदलपुर मंडल अध्यक्ष शमशाद अहमद,परियोजना अधिकारी विवेक कुमार,नोडल अधिकारी फूल सिंह निरंजन,ग्राम प्रधान कसोलर प्रदीप कटियार,गौरव कटियार,गिरजेश तिवारी,ग्राम विकास अधिकारी मनोज कुमार कनौजिया सहित बड़ी संख्या में महिलाएं,पुरुष मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button