उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूजलखनऊ

अंतर्जनपदी पारस्परिक स्थानांतरण चाहने वाले शिक्षकों को मिला एक और मौका

परिषदीय विद्यालयों में एक से दूसरे जिले में परस्पर तबादले के लिए जोड़ा (पेयर) बनाने की प्रक्रिया 12 से 20 सितंबर के बीच पूरी होगी। इससे पहले बीएसए को आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं।

लखनऊ / कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में एक से दूसरे जिले में परस्पर तबादले के लिए जोड़ा (पेयर) बनाने की प्रक्रिया 12 से 20 सितंबर के बीच पूरी होगी। इससे पहले बीएसए को आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं। कई बार तिथि बढ़ाने के बाद भी आधा दर्जन जिले इससे जुड़ी आवश्यक प्रक्रिया नहीं पूरी कर सके।

विभाग की ओर से एक से दूसरे जिले में परस्पर तबादले की प्रक्रिया जुलाई से शुरू की गई है। इस बीच शिक्षकों के रजिस्ट्रेशन के बाद, उनके वैवाहिक स्थिति, असाध्य रोग आदि का विवरण बीएसए को पूरा करने के लिए 28 अगस्त तक का समय दिया गया। बाद में यह तिथि छह सितंबर तक बढ़ाई गई लेकिन संभल, अयोध्या, आजमगढ़, जौनपुर, गाजियाबाद, झांसी व लखनऊ ने आवश्यक प्रक्रिया पूरी नहीं की। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने इन्हें 9 सितंबर तक प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद शिक्षक परस्पर तबादले के लिए जोड़ा बनाने की प्रक्रिया पूरी करेंगे।

इसके लिए उन्हें आवेदन करने के बाद एक ओटीपी मिलेगा जो संबंधित शिक्षक के मोबाइल पर जाएगा। उनकी ओर से ओटीपी साझा करने के साथ ही परस्पर तबादला मान्य होगा। हालांकि इन शिक्षकों को कार्यमुक्त या कार्यभार ग्रहण करने से संबंधित निर्देश अभी नहीं दिए गए हैं।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button