मनोरंजन

साल 2020: इन सितारों ने दुनिया को कहा अलविदा, खुदकुशी भी रही मौत की वजह

बॉलीवुड के लिए साल 2020 बहुत ही बुरा साबित हुआ. इस साल हिंदी सिनेमा ने कई बड़े दिग्गज सितारों को खोया है. जिन्होंने बॉलीवुड को उंचाईयों तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया है.

 

निम्मी
बॉलीवुड के मशहूर एक्ट्रेस निम्मी ने भी इस साल दुनिया को अलविदा कह गईं. 88 साल की उम्र में उन्होंने 26 मार्च को आखिरी सांस ली. निम्मी लंबे वक्त से बीमार चल रही थीं और इलाज के दौरान ही मुंबई के सरला नर्सिंग होम में उनका निधन हो गया.

इरफान खान

बॉलीवुड औऱ हॉलीवुड में शानदार काम के जरिए लाखों फैन्स के चहेते बन चुके अभिनेता इरफान खान भी इसी साल दुनिया को छोड़ गए. इरफान का 29 अप्रैल को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया था. इरफान खान ने बीमारी से करीब डेढ़ साल के संघर्ष के बाद आखिरकार 54 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. इरफान काफी लंबे वक्त से कैंसर से जूझ रहे थे.

ऋषि कपूर

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर अपने आखिरी वक्त तक फिल्मों में सक्रिय रहे थे. कैंसर ट्रीटमेंट के बाद वो स्वदेश लौटे औऱ फिर 30 अप्रैल को उनका निधन हो गया था. हालत बिगड़ने के बाद ऋषि कपूर को मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां 67 साल की उम्र में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

वाजिद खान

मशहूर संगीतकार साजिद-वाजिद की चहेती जोड़ी भी इसी साल टूट गई। वाजिद खान 1 जून को दुनिया से रुखसत हो गए. वाजिद खान किडनी से जुड़ी बीमारियों से जूझ रहे थे. किडनी ट्रांसप्लांट के बाद हालत बिगड़ने पर उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां बीमारी से जूझते हुए उनका निधन हो गया.

बासु चटर्जी

दिग्गज फिल्ममेकर और स्क्रीनराइटर बासु चटर्जी भी इसी साल दुनिया छोड़ गए. बासु चटर्जी का 4 जून को मुंबई में निधन हो गया था. छोटी सी बात, रजनीगंधा, बातों बातों में, एक रुका हुआ फैसला और चमेली की शादी जैसी फिल्मों का निर्देशन करने वाले बासु भारतीय सिनेमा जगत के दिग्गज नामों में शुमार थे.

सुशांत सिंह राजपूत

डिप्रेशन से जूझ रहे सुशांत सिंह राजपूत भी इसी साल अनहोनी का शिकार हो गए. 14 जून को सुशांत अपने मुंबई वाले घर में मृत मिले थे. सुशांत का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला था. सुशांत के इस तरह चले जाने से फैन्स के साथ ही इंडस्ट्री के लोग भी सदमे में आ गए थे.

सरोज खान

इसी साल कोरियोग्राफर सरोज खान का भी दुनिया से रुखसत हो गईं. 3 जुलाई को कार्डियक अरेस्ट की वजह से सरोज का निधन हुआ था.

जगदीप

भारतीय सिनेमा के कॉमेडी लीजेंड कहे जाने वाले जगदीप भी इसी साल दुनिया को छोड़ गए. 81 साल की उम्र में जगदीप उर्फ सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी ने जुलाई में आखिरी सांस ली थी.

समीर शर्मा

टीवी एक्टर समीर शर्मा ने अगस्त के महीने में आत्महत्या कर ली थी. समीर शर्मा कई धारावाहिकों में अहम किरदार निभा चुके थे. 44 साल की उम्र में उन्होंने अपने मलाड पश्चिम स्थित घर में फांसी लगाकर जान दे दी थी.

एस पी बालासुब्रमण्यम

बॉलीवुड को कई शानदार गीतों की सौगात देने वाले मशहूर सिंगर  एसपी बालासुब्रमण्यम का 25 सितंबर को निधन हो गया था. 74 साल की उम्र में एसपी बालासुब्रमण्यम का कोरोना की वजह से निधन हो गया था.

दिव्या भटनागर

टीवी एक्ट्रेस दिव्या भटनागर कोरोना का शिकार हो गई थीं. उनका निधन 7 दिसंबर को गोरेगांव के एसआरवी अस्पताल में हो गया था.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button