कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर सरकार ने अभ्यर्थियों की सुनी बात, जल्द ही मिल सकती है खुशखबरी 

उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर अभ्यर्थियों में काफी बड़ी खुशखबरी देखने को मिल रही है।

Story Highlights
  • लोकसभा चुनाव से पहले निकल सकती है प्राइमरी स्कूलों में शिक्षक भर्ती

लखनऊ/कानपुर देहात। उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर अभ्यर्थियों में काफी बड़ी खुशखबरी देखने को मिल रही है। अभ्यर्थी एक तरफ तीसरे दिन लगातार धरना प्रदर्शन प्रयागराज में जारी किए हैं तो वहीं पर शासन स्तर से भी इस संबंध में हलचल देखने को मिल रही है। उत्तर प्रदेश में लंबे समय से प्राथमिक विद्यालय में रिक्त पद चल रहे हैं और रिक्त पदों के होने की वजह से अभ्यर्थी नयी प्राथमिक शिक्षक भर्ती की मांग कर रहे हैं वहीं पर बेसिक शिक्षा मंत्री की तरफ से भी विधानसभा के दौरान बताया गया था कि प्राथमिक विद्यालय में ढेर सारे पद रिक्त हैं उनकी तरफ से एक डाटा भी पेश किया गया था। इस डाटा में उन्होंने यह बताया था कि उत्तर प्रदेश के बेसिक विद्यालय में कुल 126000 पद रिक्त हैं अभ्यर्थी इतने पदों पर नयी प्राथमिक शिक्षक भर्ती की मांग करना शुरू कर दिए हैं।

उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर राज्यसभा में रिक्त बताए गए 126000 पदों पर भर्ती की मांग को लेकर अभ्यर्थी लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। बतादें डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन यानी डीएलएड की तरफ से यह धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। अभ्यर्थियों का कहना है कि अगर हमारी मांग नहीं सुनी जाती है तो हम प्रदेश व्यापी बड़ा धरना प्रदर्शन करेंगे और डीएलएड अभ्यर्थियों ने नाराजगी जताई है तीन दिन से लगातार यह डीएलएड प्रशिक्षु धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रयागराज के पत्थर गिरजाघर में यह डीएलएड अभ्यर्थी धरना प्रदान कर रहे हैं। डीएलएड अभ्यर्थियों की तरफ से कहा जा रहा है उनकी मांग अगर 5 अक्टूबर तक नहीं सुनी गई तो वह 6 अक्टूबर को प्रयागराज धरना स्थल का पूरा स्वरूप बदल लेंगे और 6 अक्टूबर को सबसे बड़ा धरना प्रदर्शन करेंगे।

लोकसभा चुनाव के पहले भर्ती संभव-

उत्तर प्रदेश में नयो प्राथमिक शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर अभ्यर्थी लगातार तीसरे दिन धरना प्रदर्शन जारी किए हैं। आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं कि 6 अक्टूबर को महा धरना प्रदर्शन आयोजित होने जा रहा है जोकि प्रयागराज की धरती पर यह महा धरना प्रदर्शन आयोजित होगा।लोकसभा चुनाव के पहले रिक्त पदों को भरने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों को सख्त निर्देश भी दिया है तो ऐसे में डीएलएड प्रशिक्षु यह भी मांग कर रहे हैं कि बेसिक शिक्षा विभाग है और इसके अंतर्गत ढेर सारे पदों पर रिक्तियां हैं जिसके लिए विज्ञापन जारी किया जाए।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button