फ्रेश न्यूजउत्तरप्रदेश

अमेठी में राहुल गांधी व प्रियंका की पदयात्रा, राहुल बोले- पीएम मोदी ध्यान भटकाने में माहिर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 2019 में अमेठी से लोकसभा का चुनाव हारने के लम्बे समय बाद शुक्रवार को अमेठी पहुंचे तो अपनापन जता दिया। अमेठी के बाद केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस प्रतिज्ञा पदयात्रा भी की। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी की कार्यशैली पर भी कटाक्ष किया।

अमेठी,अमन यात्रा । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 2019 में अमेठी से लोकसभा का चुनाव हारने के लम्बे समय बाद शुक्रवार को अमेठी पहुंचे तो अपनापन जता दिया। अमेठी के बाद केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस प्रतिज्ञा पदयात्रा भी की। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी की कार्यशैली पर भी कटाक्ष किया।

राहुल गांधी ने कहा कि प्रियंका गांधी ने लखनऊ में पदयात्रा के लिए मेरा कार्यक्रम मांगा था। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले प्रियंका मेरे पास आई और उसने मुझे कहा कि आप लखनऊ चलो मीटिंग करनी है। इसके बाद मैंने बहन से कहा कि लखनऊ के कार्यक्रम में जाने से पहले मैं अपने घर अमेठी जाना चाहता हूं। मैंने उनके अनुरोध पर कहा कि कांग्रेस की प्रतिज्ञा पदयात्रा मैं लखनऊ से नहीं अपने घर अमेठी से शुरू करूंगा। अमेठी मेरा घर है। यहां तो मेरे परिवार के लोग रहते हैं। मेरे व अमेठी के पारिवारिक रिश्ते हैं। इसे तो कोई और कभी भी तोड़ नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि अमेठी की हर गली आज भी वैसी ही है। सिर्फ जनता की आंखों में अब सरकार के लिए आक्रोश है। लोगों के दिलों में आज भी पहले सी जगह है। आज भी अन्याय के खिलाफ एक हैं। यहां पर मौजूद लोगों से कहा कि आप लोग यहां मुझे मुझे सुनने आए इसके लिए आपका दिल से धन्यवाद। मैं तो 2004 में राजनीति में आया और पहला चुनाव मैं यहां लड़ा था। आपने मुझे बहुत कुछ सिखाया। आपके बीच में रहकर काम करना सीखा हूं। आपने मुझे राजनीति का रास्ता दिखाया। मेरे साथ आप इस रास्ते पर हमेशा चले इसलिए मैं आपको धन्यवाद देना चाहता हूं।

पीएम मोदी ध्यान भटकाने में माहिर

राहुल गांधी ने कहा कि आप लोग अब देश की हालत देख रहे है। इस समय देश के सामने दो सबसे बड़े सवाल हैं। बेरोजगारी तथा महंगाई पर ना तो मुख्यमंत्री बोलते हैं और ना ही देश के प्रधानमंत्री। प्रधानमंत्री तो जनता का ध्यान भटकाने में माहिर हैं। कभी मोदी गंगा नदी में स्नान करेंगे तो कभी केदारनाथ चले जाएंगे। इतना ही नहीं कभी हाइवे पर हवाईजहाज लैंड भी करेगा। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी और योगी आदित्यनाथ ध्यान भटकाने का काम करते हैं। आज लद्दाख में चीन की सेना ने हिंदुुस्तान की 10 किमी जमीन छीन ली है, लेकिन पीएम मोदी चुप हैं। उन्होंने कहा कि आज मैं आपको यह समझाने आया हूं कि हमारे युवा ही देश का भविष्य हैं। उनको हिंदुस्तान में रोजगार क्यों नहीं मिल सकता। दूसरा सवाल इतनी तेजी से महंगाई क्यों बढ़ती जा रही है। नरेन्द्र मोदी जी इनका जवाब आपको नहीं देंगे, इसलिए मैं आपको इसका जवाब दे रहा हूं। भाइयों और बहनों इस देश को छोटे बिजनेस वाले मिडिल क्लास दुकानदार रोजगार देते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने देश को अपने दो-तीन पूंजीपति मित्रों के हवाले सब कर रखा है। आप देखिए नरेंद्र मोदी तीन कृषि काला कानून लाए। एक वर्ष बाद ही प्रधानमंत्री माफी मांगते हैं और कहते हैं मुझसे गलती हो गई और तीनों किसी कानून को वापस ले गए। उनकी कमजोरी के कारण चीन की सेना आज लद्दाख में हिंदुस्तान में बैठेगी। नरेन्द्र मोदी जी का भाषण है जो सिर्फ 30 सेकंड चलने वाला है, मीडिया पर छह महीने तक चलता है क्योंकि उनकी पॉलिसी है कि हम दो, हमारे दो सब उनके साथ हैं।

अमेठी के जगदीशपुर के रामलीला मैदान से कांग्रेस की प्रतिज्ञा पदयात्रा प्रारंभ हो गई। जिसमें सांसद राहुल गांधी के साथ पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी करीब छह किलोमीटर की पदयात्रा की। इस यात्रा का मकसद अमेठी की पांच विधानसभा सीटों पर कांग्रेस को मजबूत प्रदान करना है।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button