कानपुरउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

प्रमुख सचिव ने अधिकारियों संग देखे कानपुर मेट्रो के स्टेशन, परखीं प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियां

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 दिसंबर को शहर आएंगे और मेट्रो के साथ विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री आइआइटी से गीता नगर और गीता नगर से आइआइटी तक मेट्रो की सवारी भी करेंगे।

कानपुर, अमन यात्रा । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 दिसंबर को शहर आएंगे और मेट्रो के साथ विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री आइआइटी से गीता नगर और गीता नगर से आइआइटी तक मेट्रो की सवारी भी करेंगे। 29 दिसंबर से यात्रियों को बैठने का मौका मेट्रो में मिलेगा। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियां जांचने प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार शनिवार को शहर आए। उन्होंने गीता नगर, आइआइटी, बगिया क्रासिंग और छत्रपति शाहू ही महाराज विवि के पास बने मेट्रो  के स्टेशनों को देखा। डीएम विशाख जी अय्यर ने उन्हें तैयारियों की जानकारी दी।

प्रमुख सचिव आवास ने कहा कि कार्यक्रम तैयारियों में किसी तरह की कमी न रहे। स्टेशनों पर जो भी काम होने हैं सब समय से पूरे हो जाएं। उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन के परियोजना निदेशक अरङ्क्षवद कुमार ने उन्हें आइआइटी से मोतीझील तक किए जा रहे मेट्रो के ट्रायल रन के बारे में बताया। मोतीझील से आगे के कार्य की प्रगति की जानकारी भी उन्हें दी। प्रमुख सचिव ने कहा कि जो भी कार्य हैं वे समयबद्ध होने चाहिए। डीएम विशाख जी अय्यर ने उन्हें प्रधानमंत्री के आगमन पर जो भी व्यवस्था होनी है और जिन कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास होना है की जानकारी दी। प्रमुख सचिव आइआइटी और गीता नगर स्टेशन पर रुके भी और वहां बनाए गए चित्र व अन्य कार्यों को देख प्रसन्नता जाहिर की। प्रधानमंत्री निराला नगर रेलवे मैदान में आयोजित सभा को भी संबोधित करेंगे। आइआइटी में आयोजित दीक्षा समारोह में शामिल होने के बाद वे मेट्रो की सवारी करेंगे और फिर आइआइटी में बने हेलीपैड से निराला नगर मैदान जाएंगे। 22 दिसंबर तक शिलान्यास और लोकार्पण के कार्यों की सूची शासन को भेजी जाएगी ताकि वहां से उसे अंतिम रूप दिया जा सके और फिर शिलापट्ट कार्यक्रम से एक दिन पहले तैयार कराए जाएंगे।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button