कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

अलग-अलग रोंगों से पीड़ित करीब 400 मरीजों का किया गया उपचार

भोगनीपुर तहसील के पुखरायां कस्बा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को अलग अलग रोग से पीड़ित करीब 400 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हे औषधि वितरित की गई। वहीं इस अवसर पर मरीजों के कोविड सैंपल के साथ उनकी रोग संबंधी जांच भी की गई तथा बच्चों का टीकाकरण भी किया गया।

Story Highlights
  • मरीजों के कोविड सैंपल के साथ उनकी रोग संबंधी जांच भी की गई
  • मौसम परिवर्तन के चलते सर्वाधिक वायरल से पीड़ित मरीजों का उपचार उनके द्वारा किया गया

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। भोगनीपुर तहसील के पुखरायां कस्बा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को अलग अलग रोग से पीड़ित करीब 400 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हे औषधि वितरित की गई। वहीं इस अवसर पर मरीजों के कोविड सैंपल के साथ उनकी रोग संबंधी जांच भी की गई तथा बच्चों का टीकाकरण भी किया गया।

इस अवसर पर चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स भी दिए गए।तहसील क्षेत्र के पुखरायां कस्बा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को अलग अलग रोग से पीड़ित करीब 400 मरीजों का उपचार वहां मौजूद नाक, कान,गला रोग विशेषज्ञ डॉ मनोज तथा डॉक्टर राजवीर सिंह द्वारा किया गया तथा उन्हे औषधि वितरित की गई।कान, नाक, गला स्पेशलिस्ट डॉ मनोज ने बताया कि शनिवार को मौसम परिवर्तन के चलते सर्वाधिक वायरल से पीड़ित मरीजों का उपचार उनके द्वारा किया गया साथ ही जुकाम,खांसी तथा पेट की बीमारी से संबंधित मरीजों ने भी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर अपना उपचार कराया। वहीं इस अवसर पर करीब 50 मरीजों की कोरोना जांच की गई तथा 44 मरीजों की एएनसी,सीबीसी, एमपी, शुगर इत्यादि बीमारियों की जांच भी की गई।

वहीं इस दौरान महिलाओं ने भी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर एएनएम सरोजनी कटियार द्वारा अपने बच्चों का टीकाकरण कराया।इस अवसर पर चिकिसाधिकारी अनूप सचान ने लोगों को मौसम परिवर्तन के चलते बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए।उन्होंने मौसम में हुए बदलाव के चलते लोगों को बीमारी के प्रति सावधानियां बरतने की सलाह दी।

दिन के समय बाहर निकलने पर फुल आस्तीन के ही कपड़े पहनने,रात्रि के समय में सोते समय मच्छरदानी का प्रयोग करने तथा बीमारी की स्थिति में योग्य चिकित्सक से परामर्श लेने व जांच उपरांत ही मेडिसन का सेवन करने की भी बात कही।इस मौके पर एलटी जयहिंद,जयप्रकाश, सोनम,रमेश कुमार आदि भी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button