बॉलीवुडकलाकारफ्रेश न्यूजमनोरंजन

इंटरनेशनल मॉडल और ऐक्ट्रेस इशिका बोरा से वेबसाइट डिजायनर ने किया धोखा, ली पुलिस से हेल्प

इंटरनेशनल मॉडल और ऐक्ट्रेस इशिका बोरा से उनके ही करीबी ने किया धोखा, खाते से उडाए एप के नाम पर पैसे. साइबर क्राइम के तहत दर्ज कराई शिकायत. वेबसाइट मेकर ने काम के नाम पर उल्लू एप में वीडीओ बेचने की जालसाजी. जिसको लेकर मॉडल इशिका बोरह ने पुलिस से सहयता ली और आप बीती बताई.

Story Highlights
  • खाते से उडाए एप के नाम पर पैसे. साइबर क्राइम के तहत दर्ज कराई शिकायत.
  • वेबसाइट मेकर ने काम के नाम पर उल्लू एप में वीडीओ बेचने की जालसाजी.

मुंबई, अमन यात्रा :  इंटरनेशनल मॉडल और ऐक्ट्रेस इशिका बोरा से उनके ही करीबी ने किया धोखा, खाते से उडाए एप के नाम पर पैसे. साइबर क्राइम के तहत दर्ज कराई शिकायत. वेबसाइट मेकर ने काम के नाम पर उल्लू एप में वीडीओ बेचने की जालसाजी. जिसको लेकर मॉडल इशिका बोरह ने पुलिस से सहयता ली और आप बीती बताई. इससे पहले मॉडल इशिका बोरा ने आरोप लगाते हुए बताया कि ये धोखाधड़ी का मामला कई माह पूर्व का है. पेशे से सुपर मॉडल हूँ . मेरे साथ का एक दोस्त विरासत अली गौर जो वेबसाइट डिजाइनर है जो नामी गिरामी हस्तियों की पर्सनल वेबसाइट तैयार करता है.

कुछ माह पूर्व वेबसाइट मेकर ने मॉडल से वेबसाइट बनवाने हेतु आग्रह किया था तो मॉडल ने ऑफर स्वीकार कर लिया था जिसके बाद से डेवलपर ने काम फाइनल का वायदा कर अपना मिशन चालू किया और डोमेन खरीदने हेतु मॉडल के अकाउंट की सारी जानकारी एकत्रित कर ली. और डोमेन खरीद लिया. जिसके बाद से मॉडल का आरोप है कि वेबसाइट मेकर ने आज तक मेरी वेबसाइट बनाकर मुझे नही दी और प्रतिदिन नए- नए बहाने बताकर मामले को शांत करता रहा. एक साल तक पता भी नहीं चला मुझे और बेवकूफ लॉक डाउन के बहाने बनाता रहा. मॉडल ने बताया कि मामला लॉक डाउन  फरवरी 2020 का है.

वेबसाइट डिजायनर बनाता था रोज नए बहाने- 

लॉक डाउन की अवधि जब समाप्त हुई तो मॉडल ने डिजाइनर से पुछा क्या मेरा वेबसाइट बन गया है तो बोला मुझे मिर्गी आता है इसलिए नही अभी नहीं बना सकता हूँ. उसके बाद से उसका नम्बर नही लगा. फिर मुझे फरवरी 2021 में डोमेन सक्रीय होना का मैसेज मिला और वो अपना प्रोजेक्ट ग्लास हैवन मेरे ही अकाउंट से जोड़े था जिससे मेरे अकाउंट से पैसे कटते रहे. तब मालूमात से पूरी कहानी पता चली कि ये बहुत बड़ा धोखेबाज किस्म का इंसान है. इस वाक्या से मॉडल चिंतित हुई,  मैंने तो डोमेन खरीदा नही तो मैसेज कैसा आ गया. तब मॉडल ने पुरानी कहानी यादो को ताजा किया. तो याद आया कि ये डोमेन के पैसे कटे हुए है. तब मॉडल ने बैंक में जाकर जानकारी ली कि otp बिना कैसे पैसा कट जाता है तो पता चला क्लाउड के माध्यम से मॉडल का अकाउंट जोड़ लिया, जो ऑटो अपडेट हो जाता जिससे खाता से पैसे कट जाते है. फिर मॉडल बोरा ने आरोपी एप्प मेकर के खिलाफ एसएचओ ओशिवारा पीएस अंधेरी (डब्ल्यू) मुंबई पुलिस स्टेशन में एक शिकायती पत्र दिया. पुलिस ने कहा कि जाँच प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद अग्रिम करवाई की जायेगी.

 खाश पहलू-

  • इशिका बोरा को वेबसाइट मेकर विरासत अली गौर 6-7 साल से जनता था, धोखा देकर उड़ाया अकाउंट से पैसा.
  • बस डोमेन का पैसा लगेगा कहकर खाता का लिया पासवर्ड, और दिखाया सपना कई शोर्ट मूवी में काम दूंगा.
  • वेबसाइट के पैसे के बदले आप मेरे साथ दो-तीन काम कर लो. पैसा पट जायेगा.
  • 02.2020 को पहली बार डोमेन खरीदा था ishikabora.com खरीदा था.
  • ullu app में मॉडल का अकाउंट फर्जी तरीके से रजिस्टर किया बिना अनुमति के.
  • बार-बार काम करके देता हूँ करके अकाउंट का पासवर्ड मांगता था.
  • एक साल तक वेबसाइट मेकर बेवकूफ बनता रहा.
  • ऑटो रेनुअल हो गया था डोमेन फरवरी 2021 में
  • बैंक अकाउंट से लिंक किया था क्लाउड जिसमे खाता की पूरी डिटेल सेव थी. जिससे ऑटो रेनुअल होके बिना ओटीपी के बैक खाता से पैसे कट जाते थे.
  • प्रोजेक्ट ग्लास हैवन में मेरी बिना अनुमति के जोड़ दिया और मेरी आईडी से 6,000 रूपये पार कर दिए.
  • मेरा वीडिओ बनाकर ullu app पर बेचने की फिराक में था वेबसाइट मेकर, जालसाज किस्म का है.
  • पता नहीं कितनी लड़कियों के साथ इस प्रकार की धोखाधड़ी की होगी.

 

 

 

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button