कानपुर

 ईश्वर ने हर मानव के अंदर अच्छाई रखी है: सलमान अहमद ने सभा में कही ये बड़ी बात

उन्होंने कहा कि ईश्वर से अपना संबंध मजबूत करें। खुद भी शिक्षा हासिल करने तथा दूसरों को भी प्रेरित करें। शिक्षित समाज होगा तो हर तरफ खुशहाली भी होगी। सभा में जमात ए इस्लामी हिंद कानपुर के प्रभारी अब्दुल हई आदि मौजूद रहे

कानपुर, अमन यात्रा । ईश्वर ने हर मानव के अंदर अच्छाई रखी है। जरूरत इस बात की है कि हम अपने अंदर छुपी अच्छाई को पहचाने और इसका इस्तेमाल दूसरो की सहायता में करे। ये बात स्टूडेंट इस्लामिक ऑर्गनाइजेशन (एसआईओ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सलमान अहमद ने बाबूपुरवा स्थित मस्जिद दारुल सलाम में हुई सभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि समस्याओं की ओर ध्यान न देकर उसके समाधान की ओर देखें, तभी समाज, देश व स्वयं का विकास होगा। उन्होंने का कि जो समस्याओं का मुकाबला नहीं कर पाते, उनके अंदर हीन भावना पनपने लगती है। समस्याओं का डटकर मुकाबला करें और आत्मविश्वास बनाए रखें।

उन्होंने कहा कि भारत के विकास के लिए देश के नवयुवकों, छात्र-छात्राओं को प्रयास करना होंगे। उन्होंने कहा कि स्वयं व देश के विकास के लिए शिक्षित होना बहुत जरूरी है। खुद शिक्षित होंगे तो शिक्षित समाज का निर्माण कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि युवा किसी के मोहताज नहीं होते, उनमें बुलंद हौसले व उमंगे होती हैं। एसआईओ उत्तर प्रदेश के सचिव नबील अहमद ने संगठन के कार्यों पर रोशनी डाली। उन्होंने कहा कि ईश्वर से अपना संबंध मजबूत करें। खुद भी शिक्षा हासिल करने तथा दूसरों को भी प्रेरित करें। शिक्षित समाज होगा तो हर तरफ खुशहाली भी होगी। सभा में जमात ए इस्लामी हिंद कानपुर के प्रभारी अब्दुल हई आदि मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button