उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

उद्यमियों की समस्याओं का संबंधित अधिकारी समय से करें निस्तारण, अन्यथा होगी कार्रवाई: जिलाधिकारी

जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बंधु की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने पूर्व की बैठक में उद्यमियों द्वारा रखी गयी समस्याओं के निस्तारण के संबंध में उद्यमियों से जाना जिसमें शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता सही बताई गई।

 

अमन यात्रा , कानपुर देहात। जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बंधु की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने पूर्व की बैठक में उद्यमियों द्वारा रखी गयी समस्याओं के निस्तारण के संबंध में उद्यमियों से जाना जिसमें शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता सही बताई गई। बैठक में जिलाधिकारी को बताया गया की नबीपुर में जनमानस को आने जाने हेतु अंडरपास का प्रस्ताव पास हो गया है तथा शीघ्र ही कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

ये भी पढ़े – जिलाधिकारी ने नगरी निकाय के कार्यों एवं नए कार्यों के प्रस्ताव के संबंध में की बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

इसके अतिरिक्त विद्युत, इम्पोर्ट, एक्सपोर्ट आदि समस्याओं के संबंध में वार्ता की गई एवं आवश्यक सुझाव देते हुए समस्याओं के निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए गए। बैठक में अन्य समस्याओं के संबंध में जानकारी करते हुए शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अभी आगामी दिनों में जनपद कानपुर देहात में हुए इन्वेस्टर्स समिट में प्राप्त एमओयू को प्रभावी तरीके से क्रियान्वयन किए जाने हेतु निर्देशित किया । जिलाधिकारी ने उद्यमियो से कहा कि सीएसआर के माध्यम से शिक्षा, खेलकूद, तालाब, स्वास्थ्य सुविधाओं आदि में अपना प्रतिभाग सुनिश्चित करें । बैठक में जिलाधिकारी ने उद्यमियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने फैक्ट्रियों का पंजीकरण अवश्य करा ले। वही बताया गया कि रनिया फैक्ट्री क्षेत्र में साफ सफाई आदि सुचारू रूप से कराई जा रही है तथा अभी ड्रेनेज की समस्या है इस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि इस पर विशेष कार्रवाई सुनिश्चित कर समस्या का निस्तारण किया जाए।

ये भी पढ़े – श्रीमती ममता मिश्रा (H.E.O) बिना किसी सूचना के 2 दिनों से अनुपस्थित

वही उद्यमियों द्वारा  जिलाधिकारी से रनिया औद्योगिक  क्षेत्र  में फायर स्टेशन की स्थापना किए जाने हेतु मांग की गई, वही रनियां औद्योगिक क्षेत्र में स्थित स्ट्रीट लाइटें लगाए जाने, नाली सफाई चकरोड मरम्मत आदि का कार्य कराए जाने की मांग की गई, जिसे हेतु जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि उद्यमियों की समस्याओं के निस्तारण हेतु आवश्यक कार्यवाही करें।  इस दौरान उप जिलाधिकारी अकबरपुर, उपायुक्त उद्योग चंद्रभान सिंह, सहित  जिला उद्योग समिति के सदस्य व उद्यमी उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button