उन्नाव

उन्नाव में ब्रह्माकुमारी संस्था के आश्रम में विस्फोट, मूर्ति बना रहे शिल्पकार की मौत

उन्नाव सदर के इंद्रानगर मोहल्ले में ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आश्रम का निर्माण कराया जा रहा है। यहां दोपहर में अचानक धमाका होने से अफरा तफरी मच गई और बिहार से आए शिल्पकार की मौत हो गई है ।

उन्नाव, अमन यात्रा। सदर कोतवाली अंतर्गत मोहल्ला इंद्रा नगर में ब्रह्माकुमारी संस्था के निर्माणाधीन आश्रम में बुधवार की दोपहर अचानक धमाका हो गया। इस दौरान आश्रम में मूर्ति बना रहा शिल्पकार युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मूर्ति बनाते में उपयोग किए जा रहे केमिकल के गलत मिश्रण से विस्फोट होने से हादसा हुआ है। फिलहाल पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है, अभी तक कोई भी विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला है।

इंद्रा नगर में ब्रह्माकुमारी संस्था के आश्रम का निर्माण कई दिनों से चल रहा है। यहां पर विगन कुमार पुत्र हरिराम शाह निवासी कस्तुरिया थाना शिवहर बिहार अपने साथियों के साथ मूर्तियां बनाने का काम करने आया था। बुधवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे वह मूर्ति को आकार दे रहा था। इस बीच मूर्ति बनाने में उपयोग होने वाले केमिकल में अचानक हेल्पर ने कोई दूसरा केमिकल डाल दिया तो तेज आवाज के साथ विस्फोट हो गया। विस्फाेट की आवाज सुन क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। वहां पहुंचे लोगों ने देखा कि विगन लहूलुहान हालत में पड़ा तड़प रहा था। कोतवाली पुलिस को सूचना दी और गंभीर घायल शिल्पकार को जिला अस्पताल पहुंचाया। इमरजेंसी के डाॅक्टर ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं आश्रम में पहुंची पुलिस ने विस्फोट के कारणों की जांच शुरू कर दी है। प्रथम दृष्टया विस्फोट वहां रखे केमिकल की वजह से होना माना जा रहा है।

निर्माणाधीन आश्रम की देखरेख कर रहे रामपाल के अनुसार आश्रम में लगाने के लिए मूर्तियों का निर्माण ठेकेदार द्वारा भेजे गए मजदूर कर रहे हैं। इसमें वे किसी केमिकल का प्रयोग करते हैं, उसमें विस्फोट होने से हादसा हुआ है। सदर कोतवाली प्रभारी दिनेश चंद्र मिश्र ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है कि विस्फोट का प्रमुख कारण क्या था। मृतक के स्वजन को सूचना देकर शव मर्च्युरी में रखवाया गया है। मौके पर केमिकल और मूर्तियों के अलावा अन्य कोई भी विस्फोट सामग्री अभी नहीं मिली है। घटना की गहनता से जांच कराई जा रही है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button