कानपुर देहात

कानपुर देहात में हाथों में मेहंदी सजाए बैठी रही दुल्हन, नहीं आई बारात तो उठाया आत्मघाती कदम

कानपुर देहात के डेरापुर थाना क्षेत्र में तय तारीख पर वर पक्ष बारात लेकर नहीं पहुंचा। जबकि वधू पक्ष के लोग पूरी तैयारी के साथ बारात का इंतजार करते रहे। देर रात क्षुब्ध दुल्हन ने जहरीला पदार्थ निगल लिया जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई।

कानपुर देहात ,aman yatra। हर लड़की शादी काे लेकर खूबसूरत सपना संजोती है लेकिन यदि वही सपना पूरा होने से पहले टूट जाए तो उसके दिल पर क्या गुजरती होगी, इसका अहसास कर पाना बेहद मुश्किल है। कुछ ऐसी घटना सोमवार को कानपुर देहात में डेरापुर थाना क्षेत्र के गांव में हुई। यहां रात भर दुल्हन मेहंदी सजाए बैठे रही लेकिन बारात दरवाजे पर नहीं आई। इसके बाद उसने ऐसा कदम उठाया, जिससे परिवार और रिश्तेदार भी सन्न रह गए।

कानपुर देहात में डेरापुर थाना क्षेत्र के गांव में रहने वाली युवती का विवाह अकबरपुर कोतवाली के बनारअली पुर निवासी युवक से तय हुआ था। 29 नवंबर को उसे बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचना था। रविवार सुबह से ही गांव में वधू पक्ष के घर में बारात के स्वागत की तैयारियां चल रही थीं। शाम को पंडाल में रिश्तेदार और मेहमान आ चुके थे। महिलाएं मंगलगीत गा रहीं थी और हाथों में मेहंदी सजाए दुल्हन से सहेलियां ठिठोली कर रही थीं। शाम होने को थी लेकिन बारात नहीं आई तो पिता के माथे पर चिंता की लकीरें खिंचने लगी थी। परिवार के लोग लड़के वालों को फोन करने का प्रयास कर रहे थे लेकिन किसी से बात नहीं हो पा रही थी।

देर रात कुछ जनाती खाना खाकर लौटने लगे लेकिन बारात नहीं आई। गाना-बजाना भी बंद हो गया और रिश्तेदारों में चर्चाएं शुरू हो गईं। रात 12 बजे तक दुल्हन मेहंदी लगाए बारात आने इंतजार करती रही। पुलिस के मुताबिक देर रात बारात न आने की जानकारी मिली तो दुल्हन ने क्षुब्ध होकर जहरीला पदार्थ निगल लिया। हालत बिगड़ने पर स्वजन को जानकारी हुई तो उसे सीएचसी में भर्ती कराया।

सूचना मिलते ही डेरापुर थाना प्रभारी पंजाब सिंह, बिहार घाट चौकी इंचार्ज दिग्विजय सिंह, कांधी चौकी इंचार्ज जीतमल, पीआरवी मौके पर पहुंच गए। एसपी केशव कुमार चौधरी भी सीएचसी पहुंचे और घटना की जानकारी ली। प्राथमिक उपचार के बाद हालत में कुछ सुधार होने पर युवती को घर भेज दिया गया। कांधी चौकी इंचार्ज जीतमल ने बताया कि प्रथम दृष्टया दोनों पक्षों में सामंजस्य न बन पाने के कारण लड़के पक्ष द्वारा कुछ दिनों तक शादी टालने की बात सामने आई है। यदि तहरीर मिलती है तो मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button