कानपुर

कानपुर में आज एक घंटा दस मिनट रहेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जानिए- क्या है कार्यक्रम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को कानपुर और उन्नाव में रहेंगे। वह 12.55 बजे कानपुर पहुंचेंगे और शहर में एक घंटे 10 मिनट रहेंगे। इसके बाद 2:20 बजे उन्नाव के सगौली में पहुंचेंगे, यहां एक घंटे का कार्यक्रम है। इस दौरान 55 करोड़ 42 लाख 84 हजार रुपये की 37 परियोजनाओं का लोकार्पण व 26 करोड़ 46 लाख 24 हजार रुपये की नौ विकास योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। डीएवी कालेज के फूलबाग स्थित खेल मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के आवंटियों को चाबी, किसान सम्मान निधि के पांच किसानों, शादी अनुदान और पारिवारिक लाभ योजना के पांच-पांच लाभार्थियों को चेक सौंपेंगे। बच्चों का अन्नप्राशन भी कराएंगे। मंच और पंडाल तैयार है और मंडलायुक्त और डीएम ने तैयारियों का जायजा लिया है।

कानपुर, अमन यात्रा ब्यूरो । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को कानपुर और उन्नाव में रहेंगे। वह 12.55 बजे कानपुर पहुंचेंगे और शहर में एक घंटे 10 मिनट रहेंगे। इसके बाद 2:20 बजे उन्नाव के सगौली में पहुंचेंगे, यहां एक घंटे का कार्यक्रम है। इस दौरान 55 करोड़ 42 लाख 84 हजार रुपये की 37 परियोजनाओं का लोकार्पण व 26 करोड़ 46 लाख 24 हजार रुपये की नौ विकास योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। डीएवी कालेज के फूलबाग स्थित खेल मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के आवंटियों को चाबी, किसान सम्मान निधि के पांच किसानों, शादी अनुदान और पारिवारिक लाभ योजना के पांच-पांच लाभार्थियों को चेक सौंपेंगे। बच्चों का अन्नप्राशन भी कराएंगे। मंच और पंडाल तैयार है और मंडलायुक्त और डीएम ने तैयारियों का जायजा लिया है।

एक घंटे दस मिनट शहर में रहेंगे सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को शहर में एक घंटे 10 मिनट रहेंगे। यहां वह 5.55 अरब रुपये के कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। जनसभा में विभिन्न योजनाओं के 16,400 लाभार्थियों को बुलाया गया है। मुख्यमंत्री के मंच पर 35 लाभार्थी रहेंगे, जिन्हें वह योजनाओं से जुड़ी चेक या प्रमाण पत्र देंगे। इसके साथ ही कानपुर ङ्क्षरग रोड, मेगा लेदर क्लस्टर जैसे बड़े प्रोजेक्ट की घोषणा भी करेंगे। कार्यक्रम स्थल पर लाभार्थियों को लाने और ले जाने के लिए बसें लगाई गई हैं। 15 मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं। क्राइस्ट चर्च कालेज ग्राउंड में वाहनों की पार्किंग होगी। मंडलायुक्त डा. राजशेखर और डीएम विशाख जी अय्यर ने बुधवार को वाहनों की पार्किंग, लोगों के बैठने की व्यवस्था का जायजा लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए।

एक हजार पुलिस कर्मियों पर सुरक्षा की जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की सुरक्षा को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने चाक चौबंद इंतजाम किए हैं। बुधवार को रिहर्सल करके अधिकारियों ने सुरक्षा तैयारियों को परखा। मुख्यमंत्री की सुरक्षा में करीब एक हजार लोगों को लगाया गया है। पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने बताया कि मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर 12.55 बजे पुलिस लाइन हैलीपैड पर आएंगे। यहां से वह कार्यक्रम स्थल डीएवी कालेज की ओर रवाना होंगे। कार्यक्रम स्थल से लेकर पुलिस लाइन से डीएवी कालेज जाने वाले रास्ते पर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा होगी। सुरक्षा में दो डीसीपी, 6 एडीसीपी, 14 एसीपी, 41 एसएचओ, 17 महिला एसआइ, 135 एसआइ, 578 हेड कांस्टेबिल और 130 महिला हेड कांस्टेबिल तैनात किए गए हैं। कुछ पुलिस फोर्स रिजर्व रखा गया है।

एक नजर में सीएम का कार्यक्रम

12:35 बजे : लखनऊ से सीएम हेलीकाप्टर से रवाना होंगे।

12:55 बजे : कानपुर पुलिस लाइन पर हेलीकाप्टर उतरेगा।

01:00 बजे : डीएवी कालेज मैदान कार्यक्रम स्थल पर सीएम पहुंचेंगे। एक घंटे सभा स्थल पर रहेंगे।

02:00 बजे :पुलिस लाइन आएंगे और 2.05 बजे उन्नाव के लिए रवाना हो जाएंगे।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button