कानपुर

कानपुर में समाने आया अजीबो गरीब मामला, कब्रिस्तान में अंधेरा होने पर लोग टार्च लेकर पहुंचे शब-ए-बराअत पर

नगर निगम ने इस ओर ध्यान नहीं दिया है। कब्रिस्तानों में अंधेरा हो पर लोगों को टार्ज लेकर पहुंचना पड़ेगा। कब्रिस्तानों में अंधेरा होने से लोगों के गिरने का खतरा भी बना रहेगा। कब्रिस्तानों की ओर जाने वाले रास्तों पर भी गंदगी व अतिक्रमण है।

कानपुर, अमन यात्रा । कब्रिस्तानों में नगर निगम की ओर से लगवाई गई अधिकांश लाइट खराब पड़ी है। इसकी वजह से कब्रिस्तानों में अंधेरा फैला हुआ हैं। शब-ए-बराअत रविवार को है, मार्ग प्रकाश व्यवस्था न होने से कब्रिस्तान आने वाले लोगों को परेशानी उठानी पड़ेगी। शब-ए-बराअत पर मुस्लिम कब्रिस्तान जाते हैं, अपने स्वजन की कब्रों पर फूल चढाते हैं, उनके अगरबत्ती व मोमबत्ती जलाते हैं। फातिहा पढ़ कर उनके लिए अल्लाह से दुआ करते हैं। कब्रिस्तानों में शाम से ही लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरु हो जाता है जो देर रात तक चलता रहता है। शहर में कब्रिस्तानों में लगी अधिकांश लाइटें बंद पड़ी है।

नगर निगम ने इस ओर ध्यान नहीं दिया है। कब्रिस्तानों में अंधेरा हो पर लोगों को टार्ज लेकर पहुंचना पड़ेगा। कब्रिस्तानों में अंधेरा होने से लोगों के गिरने का खतरा भी बना रहेगा। कब्रिस्तानों की ओर जाने वाले रास्तों पर भी गंदगी व अतिक्रमण है। यतीमखाना रोड से कर्नलगंज होकर बजरिया जाने वाले रास्ते पर दोनों ओर अतिक्रमण है। एक ओर सड़क तक लकड़ी की दुकानों से कब्जे कर लिए गए हैं। दूसरी तरफ मौरंंग व ग्टिटी का कारोबार करने वालों ने आधी सड़क घेर रखी है।

तिकुनिया पार्क के पास तो अवैध कब्जों से चौड़ी सड़क संकरी गली में तब्दील हो गई है। यहां मौरंग की वजह से आए दिन वाहन चालक गिरकर चुटहिल हो रहे हैं। सड़क पर अवैध कब्जे हटाने के लिए संबधित विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहे है। जब आम दिनों में इस सड़क से निकलना मुश्किल है तो शब-ए-बराअत पर परेशानी और भी बढ़ जाएगी।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button