उत्तरप्रदेशकानपुरफ्रेश न्यूज

कानपुर में 42 केंद्रों पर 20 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी बीएड एंट्रेस परीक्षा में होंगे शामिल

विश्वविद्यालय के आला अधिकारियों एवं जिला प्रशासन ने तैयारियों को दिया अंतिम रूप राज्य स्तरीय संयुक्त प्रवेश परीक्षा बी. एड. 2022 के लिए कानपुर में 42 केंद्रों को चयनित किया गया है।

कानपुर,अमन यात्रा : विश्वविद्यालय के आला अधिकारियों एवं जिला प्रशासन ने तैयारियों को दिया अंतिम रूप राज्य स्तरीय संयुक्त प्रवेश परीक्षा बी. एड. 2022 के लिए कानपुर में 42 केंद्रों को चयनित किया गया है। 6 जुलाई को होने वाली इस परीक्षा में तय केंद्रों पर 20 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी बीएड प्रवेश परीक्षा में शामिल होंगे। छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कैंपस में भी दो परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।कैंपस के यूआईईटी में परीक्षा को लेकर तैयारियां पूरी कर दी गयी हैं।

सोमवार को विश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारियों को जायजा लिया गया। बैठक में बी.एड. संयुक्त प्रवेश परीक्षा से जुड़े दिशा-निर्देशों के बारे में केन्द्राध्यक्षों, केन्द्र प्रतिनिधि, स्टेटिक मजिस्ट्रेट और ऑब्जर्वर को प्रवेश परीक्षा से सम्बन्धित महत्वपूर्ण जानकारियां बतायी गयी। साथ ही उन्हें परीक्षा कराने के लिए आवश्यक सामग्री भी वितरित की गयी। विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ विशाल शर्मा ने बताया कि सोमवार को हुई बैठक में सभी केन्द्राध्यक्षों, केन्द्र प्रतिनिधि, स्ट्रेटिक मजिस्ट्रेट और ऑब्जर्वर शामिल हुए। साथ ही महात्मा ज्योतिबा फुले रोहिलखड विश्वविद्यालय, बरेली के प्रतिनिधि डा0 सुरेश कुमार समेत, नगर प्रभारी ए0 डी0 एम0 एफ0 आर राजेश कुमार, डी.आई.ओ.एस सतीश कुमार तिवारी, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी रिपुदमन सिंह मौजूद रहे। बैठक में बताया गया कि यह परीक्षा 6 जुलाई, को उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में आयोजित की जा रही हैं। प्रवेश परीक्षा कानपुर नगर में भी 42 केंद्रों में सम्पन्न की जायेगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी। पहली पाली सुबह 9 से 12 बजे तथा दूसरी पाली दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित होगी। परीक्षा में 20,803 अभ्यर्थी शामिल होंगे। नोडल समन्यवक डॉ. रशिम गोरे एवं जनपद समन्यवक डॉ बी.पी सिंह ने परीक्षा से सम्बन्धित नियमों की जानकारी प्रदान की। डी.आई.ओ.एस सतीश कुमार तिवारी ने बताया कि सभी कॉलेज को साफ-सफाई, लाइट व्यवस्था, पीने योग्य पानी जैसी सुविधाओं पर ध्यान देने के लिए कहा गया है। जिला प्रशासन की तरफ से परीक्षा के शुचिता पूर्ण, नकलविहीन संपन्न कराने की जिम्मेदारी के लिए सभी को निर्देशित किया गया। राजेश कुमार ने कहा कि सभी प्रकार के दिशा निर्देशों को एक पुस्तिका में संकलित कर सभी को प्रदान की गई है। विश्वविद्याल के कुलसचिव एवं नोडल ऑफिसर डॉ अनिल कुमार यादव ने सभी का धन्यवाद दिया। इस मौके पर डॉ. महेंद्र सिंह संधू, डॉ. एस.के. सिंह, आदि मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button