कानपुर

भदरस कांड: पूर्व बीडीसी सदस्य की हत्या में दारोगा समेत तीन को भेजा जेल, हमराही सिपाही पर भी कार्रवाई

अमन यात्रा सबसे पहले

घाटमपुर कानपुर। घाटमपुर के गांव भदरस में पप्पू बाजपेयी हत्याकांड में दारोगा समेत तीनों आरोपितों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज िदया गया है। वहीं दारोगा के साथ हमराही सिपाही को एसएसपी ने निलंबित कर दिया है, घटना की पुष्टि के बाद पहले उसे लाइन हाजिर किया गया था। पुलिस दारोगा समेत तीन आरोपितों की गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि अन्य दो नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापा मार रही है।

घाटमपुर के भदरस गांव में शुक्रवार की रात जुआ खेलने के दौरान पूर्व बीडीसी सदस्य एवं पूर्व उपप्रधान पप्पू बाजपेयी की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। मामले में दारोगा पर गोली चालकर पप्पू की हत्या करने का आरोप लगाते हुए सपाइयों ने कोतवाली का घेराव किया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली लगने से मौत और दारोगा की पिस्टल से एक बुलेट कम मिलने समेत प्रत्यक्षदर्शी का वीडियो वायरल होने पर उच्चाधिकारियों के निर्देश पर शनिवार को मुकदमा दर्ज किया गया था।

 

एसएसपी ने आरोपिरत दरोगा प्रेम वीर सिंह यादव को निलंबित कर दिया था, वहीं कोतवाली पुलिस ने दारोगा समेत नामजद आरोपित वीरेंद्र और बड़का को गिरफ्तार किया था। वहीं घटना के समय दारोगा के साथ मौजूद रहे सिपाही दीपांशु को लाइन हाजिर किया था।रविवार को दारोगा समेत तीनों आरोपितों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि दो अन्य आरोपितों दुर्गा सिंह व सोनू सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम ने रात भर छापेमारी की लेकिन उनका पता नहीं चला है। दरोगा प्रेमवीर सिंह और सिपाही दीपांशु के मोबाइल सीडीआर रिपोर्ट में उनके गांव में होने की पुष्टि हुई है। सभी परिस्थिति जन्य साक्ष्य दारोगा के खिलाफ हैं और उसकी पिस्टल में एक गोली कम मिली है। मौके पर बरामद खोखा व पिस्टल फॉरेंसिक जांच के लिए भेजी गई है। एसएसपी डा. प्रीतिंदर सिंह ने हमराही सिपाही दीपांशु को निलंबित कर दिया है और विभागीय कार्रवाई के भी निर्देश दिए हैं।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button