कानपुर देहात

कोविड टीकाकरण एक बृहद कार्यक्रम है जिसमें पूर्ण निष्ठा से टीम भावना के साथ करे कार्य .जिलाधिकारी

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभाकक्ष में कोविड.19 के चलते 45 वर्ष के ऊपर के व्यक्त्यिों का टीकाकरण व गोल्डन कार्ड के संबंध में समीक्षा बैठक की गई।

Story Highlights
  • 45 वर्ष की आयु से ऊपर के सभी व्यक्तियों का कोविड टीकाकरण का कार्य कराया जाये पूर्ण . जितेन्द्र प्रताप सिंह

कानपुर देहात,अमन यात्रा : जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभाकक्ष में कोविड.19 के चलते 45 वर्ष के ऊपर के व्यक्त्यिों का टीकाकरण व गोल्डन कार्ड के संबंध में समीक्षा बैठक की गई।  बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में 45 वर्ष की आयु से ऊपर के सभी व्यक्तियों का कोविड.19 टीकाकरण 1 अप्रैल से प्रारंभ हो गया है इसके लिए ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार कर 45 वर्ष के ऊपर के व्यक्तियों का टीकाकरण कराया जाए इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही न की जाए।

बैठक में जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पीएचसीए सीएचसी पर कराये जा रहे टीकाकरण में किसी भी प्रकार की लापरवाही पर पूर्णरूप से उत्तरदायी होंगे। उन्होने कहा कि इस हेतु अपने क्षेत्र की समस्त आशाओं का प्रतिदिन का लक्ष्य निर्धारित करते हुए ज्यादा से ज्यादा व्यक्तियों को कोविड टीकाकरण हेतु जागरूक करते हुए टीकाकरण का कार्य पूर्ण कराना सुनिश्चित करे। ऐसे व्यक्तियो को चिन्हित किया जाये जिन लोगो ने किसी कारणों से दूसरी बार कोविड टीकाकरण नही कराया हैए उनकी सूची उपलब्ध कराते हुए द्वितीय टीकाकरण का कार्यपूर्ण कराया जाये।  उन्होने यह भी कहा कि यह एक बृहद कार्यक्रम है जिसमें पूर्ण निष्ठा से टीम भावना के साथ कार्य करे। वहीं आशा के कार्यो को देख रही डा0 निवेदिता की अनुपस्थित पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर करते हुए उनके कार्यो के निरीक्षण के निर्देश दिये।

उन्होने कहा कि कोविड.19 के केसों को देखते हुए सैम्पलिंगए कॉन्टेक्ट टेªसिंगए को बढ़ाया जायें तथा सार्विलांस टीमों को सक्रिय किया जाये। कोविड कान्ट्रोल रूम को सक्रिय किया जाए। कोविड पाजीटिव पाये गये व्यक्तियों की कान्टेक्ट टेªसिंग में किसी प्रकार की शिथिलता न की जाये। उन्होने कहा कि सम्पर्क में आये लोगो का नूमना लेकर शीघ्र जॉच करायी जाये।

वहीं जिलाधिकारी ने गोल्डन कार्ड की प्रगति की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि ज्यादा से ज्यादा गोल्डन कार्ड बनाए जाएं तथा जो लक्ष्य निर्धारित हो उसे हर हाल में पूर्ण करें।बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासनए अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्वए डीडीओए पीडीए सीएमओए अपर सीएमओए आदि अधिकारीगण तथा चिकित्सक उपस्थित रहें।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button