कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

गजनेर हत्याकांड : कैबिनेट मंत्री ने मृतकों के परिजनों को पांच -पांच लाख की आर्थिक सहायता प्रदान उन्हें ढांढस बंधाया

कानपुर देहात के गजनेर थानांतर्गत शाहजहांपुर निनाया में बीते गुरुवार की रात्रि पिक अप वाहन खड़ा करने को लेकर दो परिवारों के बीच हुए विवाद में दो लोगों की मृत्यु के मामले में शनिवार को कैबिनेट मंत्री राकेश सचान सहित विभिन्न दलों के राजनीतिक पार्टी के नेताओं ने मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया तथा कैबिनेट मंत्री ने उन्हें पांच - पांच लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की।

Story Highlights
  • गजनेर हत्याकांड मामले में अभी तक कुल सात आरोपी  गिरफ्तार, जांच पड़ताल जारी 
  • मंत्री राकेश ने हैलट अस्पताल पहुंचकर दुर्घटना में घायलों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना
ब्रजेन्द्र तिवारी, कानपुर देहात। कानपुर देहात के गजनेर थानांतर्गत शाहजहांपुर निनाया में बीते गुरुवार की रात्रि पिक अप वाहन खड़ा करने को लेकर दो परिवारों के बीच हुए विवाद में दो लोगों की मृत्यु के मामले में शनिवार को कैबिनेट मंत्री राकेश सचान सहित विभिन्न दलों के राजनीतिक पार्टी के नेताओं ने मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया तथा कैबिनेट मंत्री ने उन्हें पांच – पांच लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की। वहीं हैलट अस्पताल पहुंच दुर्घटना में घायलों का हालचाल जाना तथा चिकित्सकों से मिलकर उनके उपचार संबंधी जानकारी प्राप्त की।अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया इस मामले में अभी तक कुल सात आरोपियों के गिरफ्तार किए जाने तथा गंभीरता से जांच पड़ताल जारी होने की बात कही है।
बताते चलें कि बीते गुरुवार की रात्रि कानपुर देहात के गजनेर थाना क्षेत्र के शाहजहांपुर निनाया में पिक अप वाहन खड़ा करने को लेकर दो परिवारों के मध्य आपस में हुए विवाद के दौरान हुई मारपीट में एक पक्ष के छः लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।सभी घायलों को उपचार के लिए कानपुर के हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया था।जहां पर उपचार के दौरान दो लोगों की मृत्यु हो गई थी।शेष गंभीर रूप से घायलों का उपचार जारी है।घटना की सूचना मिलते ही मामले की गंभीरता को देखते हुए एडीजी व आईजी सहित आलाधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की बारीकी से जांच पड़ताल की थी।
तत्पश्चात देर शाम जिलाधिकारी ने लापरवाही बरतने के आरोप में लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया व कानून गो के विरुद्ध विभागीय जांच के आदेश दिए गए थे।वहीं पुलिस अधीक्षक ने ढिलाई बरतने के आरोप में त्वरित कार्यवाही करते हुए गजनेर थाना प्रभारी संजेश कुमार,पांमा चौकी प्रभारी व छः पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।
वहीं कानपुर देहात में दोहरे हत्याकांड की जानकारी होने पर शनिवार को कैबिनेट मंत्री राकेश सचान सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने घटनास्थल पहुंचकर मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया।कैबिनेट मंत्री ने मृतकों के परिजनों को पांच पांच लाख की आर्थिक सहायता राशि मुहैया कराते हुए दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही किए जाने का भरोसा दिलाया।
तत्पश्चात उन्होंने हैलट अस्पताल पहुंचकर दुर्घटना में घायलों से मुलाकात कर उनका जायजा लिया तथा चिकित्सकों से मिलकर घायलों के उपचार संबंधी जानकारी की।उन्होंने कहा कि घायलों के उपचार में किसी प्रकार की हीलाहवाली बर्दास्त नही की जायेगी।सूत्रों के मुताबिक दुर्घटना में मृतकों का अभी तक अंतिम संस्कार नहीं किया गया है।अपर पुलिस अधीक्षक राजेश पांडेय ने बताया कि मामले में अभी तक कुल सात आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।गंभीरता से जांच पड़ताल की जा रही है।जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button