कानपुरफ्रेश न्यूज

गांवों में छह करोड़ से लगेंगी एलईडी लाइटें

जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए। तय किया गया कि 15 करोड़ रुपये से गांवों में सड़क, नाला, नाली आदि का निर्माण कराया जाएगा, जबकि छह करोड़ रुपये से एलईडी लाइटें लगाई जाएंगी। बैठक का आयोजन वर्चुअली किया गया था।

 कानपुर अमन यात्रा : जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए। तय किया गया कि 15 करोड़ रुपये से गांवों में सड़क, नाला, नाली आदि का निर्माण कराया जाएगा, जबकि छह करोड़ रुपये से एलईडी लाइटें लगाई जाएंगी। बैठक का आयोजन वर्चुअली किया गया था। 25 सदस्यों ने इसमें हिस्सा लिया। तय किया गया कि सड़कों का निर्माण गुणवत्तापूर्ण तरीके से हो इसके लिए अब सदस्य भी निर्माण कार्य की निगरानी करेंगे और अपर मुख्य अधिकारी व जिला पंचायत अध्यक्ष निर्माण कार्यों को मौके पर जाकर देखेंगे।

जिला पंचायत सदस्य राजू दिवाकर, दिनेश यादव, रीता सिंह आदि ने गांवों में बरसात के दौरान जलभराव की समस्या से अध्यक्ष स्वप्निल वरुण को अवगत कराया। अध्यक्ष ने समस्या समाधान के लिए उन्हें आश्वस्त किया। सदस्यों ने कहा कि जिला पंचायत की सड़कों का निर्माण गुणवत्तापूर्ण तरीके से हो ताकि सड़कों पर गड्ढे न हों। अध्यक्ष ने कहा कि इस बात की भी निगरानी होगी कि ठेकेदार अनुबंध के अनुसार सड़कों की मरम्मत का कार्य करता है या नहीं। निर्माण की गुणवत्ता से अब समझौते का कोई सवाल ही नहीं उठता। सदस्यों ने जो प्रस्ताव सड़क निर्माण के लिए दिए हैं उन्हें स्वीकृत करने का आग्रह किया। उन्हें बताया गया कि जल्द ही सड़कों का सर्वे होगा। सांसद, विधायक, एमएलसी व सदस्यों के प्रस्ताव पर जरूर प्राथमिकता के अनुसार कार्य किया जाएगा। बैठक में अपर मुख्य अधिकारी रवींद्र गुप्ता, अश्विनी गोपाल दीक्षित, कमला सिंह चौहान, कार्तिकेय शुक्ला, दिनेश यादव, प्रवीन त्रिपाठी, सोनी देवी, शिवनाथ निषाद, सोमवती निषाद आदि सदस्य उपस्थित रहे

इस्कान मंदिर मार्ग का नाम भक्ति वेदांत स्वामी मार्ग होगा

महापौर प्रमिला पांडेय ने मैनावती मार्ग से इस्कान मंदिर जाने वाले मार्ग का नाम भक्ति वेदांत स्वामी श्रील प्रभुपाद के नाम पर रखने का प्रस्ताव अध्यक्ष को दिया था। उनके इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई। अब मार्ग का नाम भक्ति वेदांत स्वामी मार्ग होगा। जल्द ही अधिसूचना जारी करने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। मंदिर के मीडिया प्रभारी कूर्मावतार दास महाराज का कहना है कि इस्कान के संस्थापक श्रील प्रभुपाद के नाम पर मार्ग का नाम रखा जाना गर्व की बात है।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button