कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

ग्राम पंचायत पचलख में सोशल ऑडिट संबंधी एक बैठक सम्पन्न

विकासखंड मलासा के अंतर्गत ग्राम पंचायत पचलख में बुधवार को सोशल ऑडिट संबंधी एक बैठक आयोजित की गई जिसमे मनरेगा तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2021 22 के दौरान कराए गए विकास कार्यों की जांच की गई.

पुखरायां, अमन यात्रा । विकासखंड मलासा के अंतर्गत ग्राम पंचायत पचलख में बुधवार को सोशल ऑडिट संबंधी एक बैठक आयोजित की गई जिसमे मनरेगा तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2021 22 के दौरान कराए गए विकास कार्यों की जांच की गई इस अवसर पर मंगलवार को जागरूकता रैली भी निकाली गई। बी आर पी शिवकांत मिश्रा ने बताया कि बुधवार को पचलख स्थित बारतशाला में सोशल ऑडिट संबंधी एक बैठक आयोजित की गई बैठक की अध्यक्षता रमेश बाबू ने की बैठक में वित्तीय वर्ष 2021 22 के दौरान कराए गए विकास कार्यों की जांच की गई वहीं मंगलवार को ग्राम पंचायत में जागरूकता रैली भी निकाली गई बी आर पी ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2021 22 के दौरान ग्राम पंचायत में कुल 4 विकास कार्य कराए गए.

ये भी पढ़े-  वित्त एवं लेखाधिकारी “शिवा” की सक्रियता से शिक्षकों को मिल रहा है समय से वेतन

जिनका स्थलीय सत्यापन मौके पर जाकर सोशल ऑडिट सदस्यों द्वारा किया गया निरीक्षण के दौरान मनरेगा श्रमिकों ने बताया कि प्रत्येक माह रोजगार दिवस नहीं मनाया जाता है तथा श्रमिकों को भुगतान रसीद नहीं दी जाती है वहीं सोशल ऑडिट सदस्यों ने निरीक्षण के दौरान कार्यस्थल पर श्रमिकों के लिए चिकित्सा सुविधा न होने की बात कही वहीं वित्तीय वर्ष 2021 22 में कुल 3 आवास आवंटित किए गए जिसमे सूर्या देवी पत्नी मेवालाल का आवास अपूर्ण पाया गया तथा किसी भी आवास में नाम पट्टिका लगी नही पाई गई।इस मौके पर टीम सदस्य आलोक कुमार अनुपम देवी रंजीत कुमार ग्राम प्रधान श्री नारायण कठेरिया टी ए सुरेंद्र पाल पंचायत सहायक विकास मनरेगा श्रमिक रमेश सुनील बाबू कैलाश फूलसिंह आदि भी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button