उत्तरप्रदेशकानपुरफ्रेश न्यूज

जहाँ हुआ था अवकाश अब वहां नए प्रश्नपत्रों पर होगी निपुण एसेसमेंट परीक्षा

कक्षा 1 से 3 के निरस्त हो गए निपुण असेसमेंट टेस्ट (एनएटी) के प्रश्न पत्र बदल दिए गए हैं। पेपर आउट होने के संदेह से इसे राज्य परियोजना निदेशक कार्यालय ने बदल दिया है। सोमवार को बारिश से यह परीक्षा निरस्त कर दी गई थी।

अमन यात्रा, कानपुर। कक्षा 1 से 3 के निरस्त हो गए निपुण असेसमेंट टेस्ट (एनएटी) के प्रश्न पत्र बदल दिए गए हैं। पेपर आउट होने के संदेह से इसे राज्य परियोजना निदेशक कार्यालय ने बदल दिया है। सोमवार को बारिश से यह परीक्षा निरस्त कर दी गई थी।

कक्षा 4 से 8 तक के बच्चों के टेस्ट मंगलवार को सकुशल संपन्न हो गए। परिषदीय स्कूलों के प्रधानाध्यापकों से कहा गया कि वे पुराने पेपर से परीक्षा न कराएं। नए पेपर गुरुवार तक सभी स्कूलों में पहुंच जाएंगे। कानपुर मंडल में कानपुर नगर के अलावा कन्नौज और फर्रुखाबाद में भी पेपर बदले जाएंगे। इसके अलावा बाराबंकी, बरेली, बदायूं, हरदोई, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, रायबरेली, शाहजहांपुर, सीतापुर, उन्नाव एवं चित्रकूट में पेपर बदले जायेंगे एवं जनपद-चित्रकूट एवं बरेली में कक्षा 4-8 का आकलन 16 सितम्बर 2023 को होगा उसके भी पेपर सेट बदल दिए गए हैं।

महानिदेशक विजय किरन आनंद ने बताया कि 14 जनपदों में मुद्रणकर्ता द्वारा नवीन प्रश्नपत्र की आपूर्ति कर दी गयी है। 11 एवं 12 सितम्बर 2023 को बारिश के दृष्टिगत विभिन्न जनपदों के जिलाधिकारियों द्वारा विद्यालयों में अवकाश घोषित किये जाने के कारण नैट परीक्षा 15 एवं 16 सितम्बर 2023 को कराये जाने के निर्देश दिये हैं। इन जिलों के परिषदीय स्कूलों में नवीन प्रश्नपत्रों के अनुसार परीक्षा कराये जाने के निर्देश दिए हैं।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button