कानपुर देहातफ्रेश न्यूज

जिलाधिकारी नेहा जैन ने की स्टाफ बैठक, दिए निर्देश

जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में स्टाफ बैठक आयोजित हुई। बैठक में कोर्ट के लम्बित मामलों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कोर्ट के लम्बित मामलों के निस्तारण में तेजी लाए, केवल कागजी कार्यवाही तक सीमित न रहे, मामलों को फोलो भी करते रहे।

Story Highlights
  • तालाबों में हो रहे अतिक्रमण को कराया जाए अतिक्रमणमुक्त: जिलाधिकारी
  • जिलाधिकारी ने सड़कों के निर्माण कार्यों की समीक्षा, दिए निर्देश 
  • लंबित मामलों का शीघ्र किया जाए निस्तारण: जिलाधिकारी

कानपुर देहात ! जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में स्टाफ बैठक आयोजित हुई। बैठक में कोर्ट के लम्बित मामलों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कोर्ट के लम्बित मामलों के निस्तारण में तेजी लाए, केवल कागजी कार्यवाही तक सीमित न रहे, मामलों को फोलो भी करते रहे। उन्होने कहा कि जहां कहीं तालाबों में हो रहे अतिक्रमण को अतिक्रमणमुक्त कराये, अगर किन्ही मामलों में सुनवाई होनी है, उन्हंे तत्काल सुनवाई कर अतिक्रमणमुक्त कराये। उन्होने संबंधित उप जिलाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा जो तालाब अतिक्रमणमुक्त हो चुके है, उनका स्थलीय निरीक्षण करते रहे ताकि उनमे दोबारा अतिक्रमण न हो सके। उन्होने कहा गांवों में जहां पर चकरोड पर पक्का अतिक्रमण है उन्हे तत्काल नोटिस देकर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जाए। उन्होने कहा अपने-अपने क्षेत्र की भूमि पर हुए अतिक्रमण को चिन्हित करे तथा जिस विभाग की जमीन पर कब्जा है, उसी विभाग द्वारा संबंधित को नोटिस देकर उप जिलाधिकारी से समन्वय कर उस जमीन को अतिक्रमणमुक्त कराये। उन्होने कहा अतिक्रमणमुक्त करने के बाद उसकी सूची पुलिस को उपलब्ध करा दे ताकि दोबारा अतिक्रमण न हो सके।

उन्होने कहा तहसीलों से आने वाली रिपोर्ट में डाटा सही हो इसका ध्यान रखा जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि तहसीलों में आय, जाति, निवास के मामले पेंडिंग न रहे, उनका त्वरित निस्तारण किया जाए, भू माफियाओं को चिन्हित किया जाए तथा उनको पोर्टल पर भी फीड किया जाए, आईजीआरएस के मामलों का शीघ्र निस्तारण किया जाए ।

वही जिलाधिकारी ने सड़क के निर्माण कार्यों की समीक्षा की, जिसमें पीडब्ल्यूडी विभाग की सड़कें, प्रांतीय खंड, मंडी, जिला पंचायत इत्यादि की सड़कों के निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई, जिसमें जिलाधिकारी ने प्रत्येक सड़क को नक्शे में समाहित किए जाने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए तथा कहा कि जिन सड़कों में कार्य चल रहा है उनको प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण किया जाए तथा जिन सड़कों के निर्माण कार्य हेतु बजट की कमी है उसके लिए बजट की मांग कर ली जाए। बैठक में अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन गरिमा सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जेपी गुप्ता, समस्त एसडीएम आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button