कानपुर देहात

जिलाधिकारी ने विकास भवन का किया औचक निरीक्षण, दिये निर्देश

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने विकास भवन का औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान अनेक अधिकारी एवं कर्मचारी अनुपस्थित मिले जिस पर जिलाधिकारी अत्यन्त नाराज दिखे, सर्वप्रथम उन्होंने समाज कल्याण विभाग का निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान समाज कल्याण अधिकारी उपस्थित मिले, परन्तु उनके अनेक कर्मचारी अनुपस्थित मिले.

Story Highlights
  • विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मिले अनुपस्थित

कानपुर देहात,अमन यात्रा। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने विकास भवन का औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान अनेक अधिकारी एवं कर्मचारी अनुपस्थित मिले जिस पर जिलाधिकारी अत्यन्त नाराज दिखे, सर्वप्रथम उन्होंने समाज कल्याण विभाग का निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान समाज कल्याण अधिकारी उपस्थित मिले, परन्तु उनके अनेक कर्मचारी अनुपस्थित मिले, जिस पर जिलाधिकारी ने अनुपस्थित कर्मचारियों पर सख्त से सख्त कार्यवाही करने के आदेश दिये। उसके पश्चात उप निदेशक कृषि के कार्यालय का उन्होंने निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान केवल एक महिला कार्यालय में उपस्थित मिली, जिस पर जिलाधिकारी ने अनुपस्थित कर्मचारियों के वेतन रोकने के आदेश दिये। वहीं जिला विकास अधिकारी के कार्यालय में भी अनेक कर्मचारी अनुपस्थित मिले, साथ ही भ्रमण पुस्तिका को समय से उपलब्ध न कराने के कारण ही जिलाधिकारी अत्यन्त नाखुस दिखे।

ये भी पढ़े-  सीडीओ सौम्या ने की प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना की समीक्षा, दिखाए सख्त तेवर

 

जिला कृषि अधिकारी के कार्यालय में निरीक्षण के दौरान कृषि अधिकारी भी अनुपस्थित मिले, जबकि अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी प्रियंका अवस्थी भी अनुपस्थित मिली, जिलाधिकारी को जानकारी मिली कि अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी अक्सर कार्यालय में अनुपस्थित रहती है, जिलाधिकारी ने इस पर उनके वेतन को रोकने के आदेश दिये, जबकि जिला युवा कल्याण अधिकारी अजय द्विवेदी भी कार्यालय में अनुपस्थित मिले, अनुपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ जिलाधिकारी ने मुख्य विकास विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि वे इनके खिलाफ कड़ा रूख अपनायें, इस निरीक्षण के दौरान विकास भवन कार्यालय में अनेक विभागों के बाहर उनके विभाग की सूचना पट्कि लगी हुई नही मिली, जिलाधिकारी ने कहा कि इन महत्वपूर्ण विभागों के बाहर सूचना पट्कि न लगने से विभाग के बारे में आम आदमी को जानकारी नही मिल पाती, जो अत्यन्त निन्दनीय है, इसलिए हर विभाग शीघ्र कार्यालय के बाहर अपने विभाग के नाम अवश्य अंकित करा ले।

 

ये भी पढ़े-   सपा के युवा नेता ने बाढ़ प्रभावित गांव का किया दौरा, बाढ़ प्रभावित लोगों को लंच पैकेट व राहत सामग्री बांटी

इस निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी को जगह-जगह विकास भवन में गन्दगी नजर आयी, जिस पर जिलाधिकारी ने सफाई की देख रेख कर रहे कर्मचारियों के वेतन को रोकने का आदेश दिया, साथ ही उन्होंने जिला विकास अधिकारी गोरखनाथ भट्ट को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने अनुभवों का लाभ उठाते हुए विकास भवन में फैली हुई इस अव्यवस्था को दूर करें। जिला विकास अधिकारी ने जिलाधिकारी को भरोसा दिलाया कि वे शीघ्र ही इन कमियों को दूर कर लेंगे।

 

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, जिला विकास अधिकारी गोखनाथ भट्ट, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन आदि उपस्थित रहे।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button