कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने थाना समाधान दिवस पर थाना सिकंदरा में सुनी शिकायतें, दिए निर्देश

कानपुर देहात जनपद के सभी थानों में शनिवार को थाना समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इसमें पुलिस और भूमि विवाद से जुड़े मामलों की सुनवाई हुई। इसी क्रम में जिलाधिकारी नेहा जैन व पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति की अध्यक्षता में थाना- सिकंदरा में फरियादियों की समस्याओं व शिकायतों को सुनकर निर्धारित समयावधि के अंदर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का निर्देश दिया गया।

अमन यात्रा, सिकन्दरा। कानपुर देहात जनपद के सभी थानों में शनिवार को थाना समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इसमें पुलिस और भूमि विवाद से जुड़े मामलों की सुनवाई हुई। इसी क्रम में जिलाधिकारी नेहा जैन व पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति की अध्यक्षता में थाना- सिकंदरा में फरियादियों की समस्याओं व शिकायतों को सुनकर निर्धारित समयावधि के अंदर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने राजस्व कर्मियों एवं थाना प्रभारी को निर्देशित करते हुए कहा कि तहसील एवं थाना से शिकायतों को चिन्हित कर टीम गठित करते हुए प्राथमिकता पर निस्तारण हो।

ये भी पढ़े-  कब्रिस्तान में वर्षों पुरानी जलभराव की समस्या को लेकर चेयरमैन प्रतिनिधि करुणाशंकर दिवाकर ने उपजिलाधिकारी भोगनीपुर के साथ मौके पर जाकर निरीक्षण किया

जिलाधिकारी ने शिकायत पंजिका का अवलोकन किया। साथ ही पुराने पंजीकृत प्रार्थना पत्रों की प्रकरणों में गंभीरता से निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने राजस्व कर्मियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पक्की पैमाइश के लिए प्रार्थना पत्रों में शिथिलता न बरतें, प्रकरण की गंभीरता व निष्पक्षता से कार्यवाही करते हुए निस्तारण सुनिश्चित करें। साथ ही निर्देशित करते हुए कहा कि राजस्व कर्मियों द्वारा पक्की पैमाइश करने के बावजूद भी विवाद उत्पन्न हो रहा है तो व्यवधान उत्पन्न करने वाले के खिलाफ कठोर कार्यवाही सुनिश्चित कराने के निर्देश राजस्व कर्मियों को दिये।

थाना समाधान दिवस के दौरान कुल दो प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें मौके पर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि इन प्राप्त शिकायतों का शीघ्र निस्तारण कराएं। इसके पश्चात जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा सिकंदरा तहसील क्षेत्र के ग्राम पिन्डार्थू में कुछ अवैध तरीके से बनाए गए मकानों का मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया।

ये भी पढ़े-  भोगनीपुर कोतवाली में थाना समाधान दिवस का आयोजन

निरीक्षण के दौरान उन्होंने गांव का भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया तथा अन्य जगह पर दिए जा रहे भूमि का भी निरीक्षण किया तथा उपस्थित संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस कार्य में आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करें। थाना समाधान दिवस के दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी, उप जिलाधिकारी सिकंदरा, थाना प्रभारी सिकंदरा, सहित अन्य राजस्व व पुलिस विभाग के संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button