कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

डीएम नेहा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुखरायां का किया औचक निरीक्षण, बोली- शीघ्र ही सुरक्षा गार्ड की ड्यूटी लगाई जाएगी

कानपुर देहात जिलाधिकारी नेहा जैन ने मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुखरायां का औचक निरीक्षण किया।इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद मरीजों से बातचीत करने के बाद शासन के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया तथा साफ सफाई को भी परखा व मौजूद चिकित्साधीक्षक को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। कानपुर देहात जिलाधिकारी नेहा जैन ने मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुखरायां का औचक निरीक्षण किया।इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद मरीजों से बातचीत करने के बाद शासन के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया तथा साफ सफाई को भी परखा व मौजूद चिकित्साधीक्षक को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मंगलवार को पुखरायां कस्बा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डीएम नेहा जैन ने औचक निरीक्षण किया।
इस दौरान उन्होंने प्रसव कक्ष,इमरजेंसी वार्ड,किचन रूम,दवा वितरण कक्ष,जांच केंद्र,पंजीकरण कक्ष,रक्त संग्रहालय,एक्सरे कक्ष,महिला ओपीडी आदि का निरीक्षण किया।वहीं उन्होंने मौके पर मौजूद महिलाओं से बातचीत करते हुए महिलाओं के लिए सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजना की जानकारी दी व मौके पर मौजूद अधिकारियों को योजनाओं का लाभ दिए जाने के लिए निर्देशित किया।
वहीं उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद मरीजों से बातचीत कर स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्था के बारे में जाना। और किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल फोन पर जानकारी देने के लिए कहा तथा उपस्थित चिकित्सकों से कहा कि मरीजों का सुचारुपूर्ण ढंग से इलाज एवम सम्पूर्ण व्यवस्थाएं उपलब्ध कराईं जाएं।मौके पर मौजूद चिकित्साधीक्षक को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।अस्पताल परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अस्पताल परिसर में शीघ्र ही सुरक्षा गार्ड की ड्यूटी लगाई जाएगी। इस मौके पर सीएमओ डॉ ए के सिंह,उपजिलाधिकारी राजकुमार चौधरी,नायब तहसीलदार मनीष द्विवेदी,चौकी इंचार्ज अनुज अवस्थी,चिकित्साधिकारी डॉ गोविंद प्रसाद,डॉक्टर राजवीर सिंह,डॉक्टर रीतेश कुमार,फार्मासिस्ट अजय शुक्ला सहित समस्त स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहे।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button