उत्तरप्रदेशकानपुरफ्रेश न्यूज

तहसील क्षेत्र में धूमधाम से बनाई गई संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जन्म जयंती

घाटमपुर तहसील क्षेत्र में रविवार को भारतीय संविधान निर्माता एवं भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर की 133वी जयंती धूमधाम से बनाई गई। इस दौरान घाटमपुर नगर में शोभा यात्रा निकाली गई। वहीं जगह-जगह विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए गए। तहसील क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर लगी डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा में माल्यार्पण किया गया

घाटमपुर कानपुर नगर। घाटमपुर तहसील क्षेत्र में रविवार को भारतीय संविधान निर्माता एवं भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर की 133वी जयंती धूमधाम से बनाई गई। इस दौरान घाटमपुर नगर में शोभा यात्रा निकाली गई। वहीं जगह-जगह विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए गए। तहसील क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर लगी डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा में माल्यार्पण किया गया। वही विभिन्न संस्थाओं में आयोजित कार्यक्रमों में उनके जीवन चरित्र के बारे में चर्चा की गई। घाटमपुर कस्बे में निकाली गई शोभायात्रा कस्बा के अंबेडकर पार्क से होते हुए मुख्य चौराहे पहुँची जहां से मुगल रोड, नगर पालिका रोड होते हुए पुनः अंबेडकर पार्क पहुंची।

जहां यात्रा का समापन हुआ। अंबेडकर पार्क में आयोजित कार्यक्रम में लोगों ने बाबा साहब के चित्र पर माल्यार्पण कर उनको नमन किया और उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। इस दौरान मंच पर बाबा साहब के जीवन संघर्ष पर आधारित विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम की धूम रही। यात्रा में बाबा साहब की झांकी आकर्षण का केंद्र बिंदु रही। इस दौरान साथ में कई झांकियां और सैकड़ो में लोग शोभायात्रा में शामिल रहे। सुरक्षा की दृष्टि से स्थानीय पुलिस बल भी मौके पर मुस्तैद रहा। तहसील क्षेत्र के अन्य जगहों पर भी अंबेडकर जयंती के उपलक्ष में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए गए।.

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button