कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

दिन में जरूरी कार्यों को छोड़कर बाहर निकलने से परहेज करें : डॉ मनोज

बदलते मौसम के चलते अपनी सेहत का ख्याल रखें। अधिक से अधिक पानी पिएं।दिन में जरूरी कार्यों को छोड़कर बाहर निकलने से परहेज करें।घर से बाहर निकलते समय फुल आस्तीन के ही कपड़े पहनकर बाहर निकलें।

Story Highlights
  • करीब 40 मरीजों की अलग- अलग बीमारियों की जांच की गई 

ब्रजेंद्र तिवारी, पुखरायां। बदलते मौसम के चलते अपनी सेहत का ख्याल रखें। अधिक से अधिक पानी पिएं।दिन में जरूरी कार्यों को छोड़कर बाहर निकलने से परहेज करें।घर से बाहर निकलते समय फुल आस्तीन के ही कपड़े पहनकर बाहर निकलें।

रात्रि के समय मच्छरों से बचाव के लिए मच्छरदानी का प्रयोग करें तथा बीमारी की स्थिति में योग्य चिकित्सक से ही परामर्श लेने के पश्चात दवा का सेवन करें।यह बात पुखरायां कस्बा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नाक,कान, गला रोग विशेषज्ञ डॉ मनोज ने मरीजों के उपचार के दौरान कही।वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को अलग अलग रोग से पीड़ित करीब तीन सैकड़ा से अधिक मरीजों का उपचार वहां मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हे औषधि वितरित की गई।इस दौरान करीब 40 मरीजों की अलग अलग बीमारियों की जांच की गई तथा 40 मरीजों का कोविड सैंपल भी लिया गया।

सोमवार को पुखरायां कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अलग अलग बीमारी से पीड़ित करीब तीन सैकड़ा से अधिक मरीजों का उपचार वहां मौजूद नाक,कान, गला रोग विशेषज्ञ डॉ मनोज तथा डॉक्टर राजवीर सिंह द्वारा किया गया।इस दौरान करीब 40 मरीजों की एमपी, ए एनसी,पीएनसी,शुगर,सीबीसी इत्यादि बीमारियों की जांच की गई तथा करीब 40 मरीजों का कोविड सैंपल भी लिया गया।

नाक, कान,गला रोग विशेषज्ञ डॉ मनोज ने बताया कि सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सर्वाधिक खांसी,जुकाम,वायरल से पीड़ित मरीजों का उपचार किया गया। साथ ही अत्यधिक गर्मी के कारण पेट की बीमारी तथा जी मिचलाना इत्यादि मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। इस मौके पर एलटी जयहिंद, जयप्रकाश,सोनम,रमेश इत्यादि स्वास्थ्यकर्मी भी मौजूद रहे।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button