कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

दीक्षा एडॉप्शन को बढ़ाने में सहायक होंगे स्मार्ट क्लास : अनन्त त्रिवेदी

रसूलाबाद के प्राथमिक विद्यालय पहाड़ीपुर में प्रधानाध्यापक संघमित्रा एवं सहायक अध्यापक के पद पर तैनात विकासखंड रसूलाबाद के राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के अध्यक्ष मयंक मिश्रा के प्रयासों से विद्यालय में एक स्मार्ट क्लास तैयार किया गया।

Story Highlights
  • प्राथमिक विद्यालय पहाड़ीपुर में तैयार स्मार्ट क्लास को एसआरजी एआरपी ने किया समर्पित

अमन यात्रा, कानपुर देहात :   विकासखंड रसूलाबाद के प्राथमिक विद्यालय पहाड़ीपुर में प्रधानाध्यापक संघमित्रा एवं सहायक अध्यापक के पद पर तैनात विकासखंड रसूलाबाद के राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के अध्यक्ष मयंक मिश्रा के प्रयासों से विद्यालय में एक स्मार्ट क्लास तैयार किया गया जिसे आज एसआरजी अनन्त त्रिवेदी एवं विकासखंड के एआरपी आशीष कुमार द्विवेदी द्वारा बच्चों के लिए समर्पित किया गया।

ये भी पढ़े-  गर्मी में झुलस रहे मासूम, प्रदेश के सभी स्कूलों का समय एक समान करने की उठने लगी मांग

आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया। एसआरजी अनन्त त्रिवेदी ने कहा कि स्मार्ट क्लास विद्यालय में शिक्षक की कमी को पूरा कर सकता है यह न केवल बच्चों को विद्यालय की ओर खींचेगा बल्कि इसके माध्यम से दीक्षा प्रयोग को भी बढ़ावा मिलेगा।

ये भी पढ़े–  राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की मांग पर “21 अप्रैल” को अलविदा जुमे का अवकाश घोषित

एआरपी आशीष कुमार द्विवेदी ने कहा कि विद्यालय के स्टाफ के प्रयासों से निपुण भारत मिशन के अंतर्गत कक्षा कक्ष रूपांतरण साफ दिखाई दे रहा है। रसूलाबाद विकासखंड के ब्लॉक अध्यक्ष मयंक मिश्र ने कहा कि राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ मेरा विद्यालय मेरा तीर्थ की अवधारणा पर कार्य कर रहा है जिसका अनुपालन उनके विद्यालय में भी किया जा रहा है आगे भी विद्यालय में सोलर पैनल लगाने का विचार है जिससे बच्चों को निर्बाध रूप से स्मार्ट क्लास का आनंद दिलाया जा सके। इस दौरान शिक्षामित्र विनोद कुमार आशा एवं अभिभावक उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button