उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

दूसरे चरण में दाखिले के लिए मिले 94 हजार आवेदन

प्रदेश के निजी स्कूलों में निशुल्क व अनिवार्य शिक्षा (आरटीई) के तहत बच्चों को प्रवेश के लिए दूसरे चरण में 94005 आवेदन आए हैं। बेसिक शिक्षा विभाग इस बार आरटीई के आवेदन व प्रवेश प्रक्रिया चार चरणों में आयोजित कर रहा है

Story Highlights
  • आवेदन का सत्यापन सात तक और लॉटरी आठ अप्रैल को निकलेगी

लखनऊ/कानपुर देहात। प्रदेश के निजी स्कूलों में निशुल्क व अनिवार्य शिक्षा (आरटीई) के तहत बच्चों को प्रवेश के लिए दूसरे चरण में 94005 आवेदन आए हैं। बेसिक शिक्षा विभाग इस बार आरटीई के आवेदन व प्रवेश प्रक्रिया चार चरणों में आयोजित कर रहा है। इसी क्रम में दूसरे चरण के आवेदन एक से 30 मार्च तक लिए गए।उपशिक्षा निदेशक मुकेश सिंह ने बताया कि एक से सात अप्रैल तक जिला स्तर पर बच्चों के आवेदन और दस्तावेज आदि का सत्यापन किया जाएगा। सात अप्रैल तक आवेदन का सत्यापन और लॉटरी आठ को निकलेगी लॉटरी निकाली जाएगी।

स्कूल आवंटित बच्चों का प्रवेश बीएसए की ओर से 17 अप्रैल तक सुनिश्चित कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि पहले चरण में 182093 आवेदन हुए थे। इसमें 137863 आवेदन सही पाए गए और बच्चों के विकल्प के अनुसार 81816 को विद्यालय आवंटित किया गया था। इसके लिए प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। मुकेश सिंह ने बताया कि तीसरे चरण के आवेदन 15 अप्रैल से आठ मई तक होंगे।

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button