वाराणसीअपना जनपद

नगर के अनेकों सीसीटीवी कैमरे अपने दुर्दशा पर बहा रहें आंसू, मकड़जाल में होकर खा रहे जंग

नगर के अनेकों सीसीटीवी कैमरे अपने दुर्दशा पर बहा रहें आंसू, मकड़जाल में होकर खा रहे जंग

-सीसीटीवी कैमरों का मरम्मत कराने के लिए नगर पंचायत प्रशासन नहीं उठा रहा जहमत

सीसीटीवी कैमरा लगाते समय ठेकेदार द्वारा बरता गया है मनमानी-श्रीप्रकाश मिश्रा

चकिया, चंदौली। आदर्श नगर पंचायत के विभिन्न स्थानों पर कुछ वर्ष पहले नगर पंचायत प्रशासन द्वारा सीसीटीवी कैमरा लगाया गया था। सीसीटीवी कैमरा लगाने का उद्देश्य यह रहा कि नगर में होने वाली अपराधिक घटनाएं व सुरक्षा की दृष्टि से काफी मदद व नियंत्रण पाया जाएगा। लेकिन नगर में लगे अनेकों कैमरे खराब होकर अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहे हैं। इन कैमरों का मरम्मत व रखरखाव के लिए नगर पंचायत प्रशासन पूरी तरह लापरवाह बना हुआ है। सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए भारी भरकम धन का भी आवंटन कराया गया था। लगाए गए सीसीटीवी कैमरे पूरी तरह मकड़जाल में होकर जंग खा रहे हैं।

बतादें कि स्थानीय नगर पंचायत प्रशासन द्वारा कुछ वर्ष पहले नगर पंचायत के विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया था। सीसीटीवी कैमरा इसलिए लगाया गया कि नगर में होने वाली अपराधिक घटनाएं, अराजकतत्व, चोरी तथा सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरा लगाने से नियंत्रण व मदद मिलेगी। लेकिन यह कैमरा आज अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहे हैं। नगर के अनेकों कैमरा मकड़जाल में होकर जंग खाने को मजबूर दिख रहे हैं। जंग खा रहे सीसीटीवी कैमरों पर स्थानीय नगर पंचायत प्रशासन का ध्यान बिल्कुल नहीं जा रहा है। इन खराब पड़े सीसीटीवी कैमरे को बनवाने के लिए नगर पंचायत प्रशासन के कान तक जूं नहीं रेंग रहा है। सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए भारी भरकम धन भी निर्गत किया गया था। कैमरा लगाने का उद्देश रहा कि नगर की व्यवस्थाओं पर पूरी तरह कंट्रोल रूम नियंत्रण रखेगा। लेकिन यहां तो सब घालमेल चलता हुआ दिख रहा है। नगर निवासी कांग्रेस नगर अध्यक्ष श्रीप्रकाश मिश्रा ने कहा कि सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए नगर पंचायत प्रशासन द्वारा ठेकेदार को दे दिया गया था। ठेकेदार द्वारा सीसीटीवी कैमरा लगाने में काफी मनमाना किया गया। जिसका नतीजा है कि नगर में अनेकों सीसीटीवी कैमरे आज मकड़जाल में होकर जंग खाने को मजबूर हैं। उन्होंने यह भी कहा कि नगर में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे के प्रति नगर पंचायत प्रशासन पूरी तरह लापरवाह बना हुआ है। सीसी कैमरों का मरम्मत कराने के लिए नगर पंचायत प्रशासन आगे नहीं आ रहा है। समय रहते सीसी कैमरों का मरम्मत नहीं कराया गया तो नगर में घटने वाली अप्रिय घटनाएं कैमरों की नजर में कैद नहीं हो सकेंगी।

क्या कहते हैं अधिकारी

अधिशासी अधिकारी मेही लाल गौतम ने बताया कि नगर पंचायत के अनेकों कैमरे खराब पड़े हुए। जिनका मरम्मत जल्द से जल्द कराकर उन्हें चालू कराया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि अभी हमारी ड्यूटी बोर्ड परीक्षा में लगाई गई है। आप रोहित, रोशन आदि लोगों से बात करके जानकारियां और हासिल कर लें।

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

AD
Back to top button