उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

पटेल विद्यापीठ इंटर कॉलेज में बापू व शास्त्री जी का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया

स्थानीय कस्बे के पटेल विद्यापीठ इंटर कॉलेज में आज महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री जी का जन्म दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया कार्यक्रम की शुरुआत इंटर कॉलेज के प्रबंधक सोनेलाल सचान ने पटेल प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर किया.

बरौर, ब्रजेन्द्र तिवारी । स्थानीय कस्बे के पटेल विद्यापीठ इंटर कॉलेज में आज महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री जी का जन्म दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया कार्यक्रम की शुरुआत इंटर कॉलेज के प्रबंधक सोनेलाल सचान ने पटेल प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर किया.  तत्पश्चात उन्होंने महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री को पुष्प अर्पित किए इसके पश्चात प्रबंध समिति के अमरनाथ सचान ने भी महापुरुषों को पुष्प अर्पित किए प्रधानाचार्य अवधेश कुमार ने भी महापुरुषों के चित्र पर पुष्प अर्पित किए.

विद्यालय के शिक्षकों कर्मचारियों व छात्र-छात्राओं ने भी महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर पुष्प अर्पित किए अपने संबोधन में प्रबंधक सोनेलाल सचान ने कहा कि महात्मा गांधी हमारे आदर्श हैं उन्हें हम कभी नहीं भूल सकते हैं.

वह सत्य और अहिंसा के पुजारी थे उन्होंने जीवन में सत्य और अहिंसा का मार्ग अपनाया  उन्होंने कहा था कि जीवन में किसी को चोट पहुंचाकर अपना काम पूरा करना ठीक नहीं हमें भी उनके पद चिन्हों पर चलना चाहिए जीवन में सत्य का मार्ग अपनाकर हम अपने जीवन को महान बना सकते हैं.  इस मौके पर इंटर कॉलेज के प्रबंधक अवधेश कुमार, बलराम सचान, आदर्श सचान, नीरज तिवारी, प्रदीप सचान ,अंकित सचान, अर्चना दोहरे, अलका गुप्ता ,चंदन नीरज, रमेश, शिवकरन, रामअचल, रामप्रवेश व विद्यालय के छात्र-छात्राएं भी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button