उत्तरप्रदेशकानपुरफ्रेश न्यूज

पत्रकारिता में कर्म पर विश्वास करें सफलता अवश्य मिलेगी : ब्रजेश मिश्र

भाग्य के भरोसे न रहकर हमें अपने कर्म पर विश्वास रखना चाहिए। पत्रकारिता के इस क्षेत्र में हमें इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए, कि हम ज्यादा से ज्यादा लोगो की मदद कर सके, उनके काम आ सके।

कानपुर,अमन यात्रा : भाग्य के भरोसे न रहकर हमें अपने कर्म पर विश्वास रखना चाहिए। पत्रकारिता के इस क्षेत्र में हमें इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए, कि हम ज्यादा से ज्यादा लोगो की मदद कर सके, उनके काम आ सके। ये कहना है राष्ट्रीय सहारा के स्थानीय संपादक बृजेश मिश्र का , जो गुरुवार को सीएसजेएमयू के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा आयोजित प्रमाण-पत्र वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए । छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर के एल्युमिनाई ब्रजेश मिश्र ने अपने छात्र जीवन की स्मृतियों को याद करते हुए अपने जीवन के अनुभवों को भी साझा किया।

पत्रकारिता विभाग में पिछले कई दिनों से विभिन्न विषयों पर मूल्य वर्धित कोर्स का संचालन हो रहा था। कोर्स के समापन के अवसर पर गुरुवार को पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे वि.वि. प्रति कुलपति प्रो. सुधीर कुमार अवस्थी ने कहा कि विभाग द्वारा आयोजित विभिन्न विषयों पर मूल्य वर्धित कोर्स से छात्रों को उनके कार्य क्षेत्र में लाभ प्राप्त होगा। तकनीक के दौर में ऐसे कोर्स छात्र-छात्राओं को नए दृष्टिकोण से साक्षात्कार करने का मौका देते हैं। इस अवसर पर विभिन्न वैल्यू ऐडड कोर्स के समन्वयक डॉ. रश्मि गौतम, सागर कनौजिया, डॉ.ओमशंकर गुप्ता ने कोर्स के विषयों के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी। वरिष्ठ शिक्षक डॉ. जितेंद्र डबराल ने उपस्थित सभी छात्रों को समय और स्थिति की गंभीरता को समझते हुए रिपोर्टिंग करने की सलाह दी। मीडिया प्रभारी डॉ. विशाल शर्मा ने कहा कि इस प्रकार के वैल्यू ऐडड कोर्स से विभिन्न संकायों के छात्रों को कुछ नया सीखने का अवसर प्राप्त होता है, जिससे वे अपने पाठ्यक्रम से हटकर कुछ नवीनतम ज्ञान अर्जित कर पाते है।

कार्यक्रम का कुशल संचालन डॉ. दिवाकर अवस्थी द्वारा किया गया तथा धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम समन्वयक एवं विभागाध्यक्ष डॉ.योगेंद्र पांडे ने किया। कार्यक्रम में विभाग के शिक्षक पी.के.शुक्ला, विभिन्न यूनिवर्सिटी तथा सीएसजेएमयू के विभिन्न विभागों के छात्रों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button