खेलफ्रेश न्यूज

पहले पायदान के लिए भिड़ेंगे धोनी और ऋषभ पंत, दर्शको में उत्साह

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 14 में चेन्नई सुपर और दिल्ली कैपिटल्स सबसे पहले प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही हैं. सीएसके और दिल्ली कैपिटल्स फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में पहले-दूसरे पायदान पर बनी हुई हैं.

नईं दिल्ली,अमन यात्रा :  इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 14 में चेन्नई सुपर और दिल्ली कैपिटल्स सबसे पहले प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही हैं. सीएसके और दिल्ली कैपिटल्स फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में पहले-दूसरे पायदान पर बनी हुई हैं. सोमवार को इन दोनों टीमों के बीच होने वाली टक्कर से साफ हो जाएगा कि लीग राउंड में कौन सी टीम पहले पायदान पर फिनिश करेगी.

चेन्नई सुपर किंग्स को अपने पिछले मुकाबले में बड़ा स्कोर खड़ा करने के बावजूद राजस्थान रॉयल्स के हाथों करारी हार मिली. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने मुश्किल मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हराया. हालांकि अब दोनों टीमों की नज़र पहले पायदान पर होगी क्योंकि उस पोजिशन पर पहुंचने से फाइनल का सफर तय करने के लिए अतिरिक्त मौका मिलेगा.

सीएसके की यूएई में उसकी पहली हार हुई है और 12 मैचों में कुल तीसरी पराजय है. उसके अब दिल्ली के समान 12 मैचों में 18 अंक हैं लेकिन बेहतर रन गति के कारण धोनी की टीम शीर्ष पर बनी हुई है. अभी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पास भी शीर्ष दो में पहुंचने का मौका है और ऐसे में चेन्नई और दिल्ली इस मैच में किसी तरह की ढिलायी नहीं बरतना चाहेंगे.

इस सत्र में चेन्नई की बल्लेबाजी शानदार रही है. रुतुराज गायकवाड़ ने अब तक शानदार प्रदर्शन करके सर्वाधिक 508 रन बनाये हैं. रॉयल्स के खिलाफ भी उन्होंने 60 गेंदों पर नाबाद 101 रन बनाये. उनकी टीम भले ही मैच हार गयी लेकिन दिल्ली को गायकवाड़ से सतर्क रहने की जरूरत होगी.

उनके अलावा फाफ डु प्लेसी, मोईन अली, अंबाती रायुडु और रविंद्र जडेजा ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. धोनी फिर से पुराने रंग में लौटते हुए दिख रहे हैं. तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो और शार्दुल ठाकुर तथा स्पिनर जडेजा और मोईन ने अच्छा प्रदर्शन किया है

दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन रहा है शानदार

ऋषभ पंत की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स कोई कसर नहीं रहने देना चाहती. दिल्ली कैपिटल्स पिछले सीजन में पहली बार फाइनल का सफर तय करने में कामयाब रही थी. कोलकाता नाइट राइडर्स से हार के बाद दिल्ली ने मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स पर चार विकेट से जीत दर्ज करके अच्छी वापसी की थी.

पिछले दो मैचों में हालांकि दिल्ली के बल्लेबाज संघर्ष करते हुए नजर आये. पिछले मैच में पंत और श्रेयस अय्यर की पारियों से टीम जीत दर्ज कर पायी लेकिन अन्य बल्लेबाजों को भी योगदान देने की जरूरत है. दुबई में हालांकि स्ट्रोक खेलना आसान होगा और ऐसे में शिखर धवन, स्टीव स्मिथ और पृथ्वी सॉव से अच्छी पारियों की उम्मीद की जा सकती है.

दिल्ली का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है जिसमें कैगिसो रबाडा, एनरिच नोर्किया और रविचंद्रन अश्विन जैसे गेंदबाज हैं जो चेन्नई के बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा ले सकते हैं.

ऐसी हो सकती है दोनों टीमें –

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसी, रविंद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़ , शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, मोईन अली.

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, शिमरोम हेटमयार, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ, एनरिक नोर्किया, अवेश खान, कैगिसो रबाडा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button