कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में अपात्र लाभार्थियों को अपनी पात्रता सिद्ध करने का एक सुनहरा मौका

जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) कानपुर देहात द्वारा संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के घटक लाभार्थी आधारित व्यक्तिगत आवास निर्माण (न्यू0/विस्तार) में सम्मिलित ऐसे सभी अपात्र लाभार्थियों को विभाग की ओर से अपनी पात्रता साबित करने का एक और मौका दिया गया है।

कानपुर देहात,अमन यात्रा। जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) कानपुर देहात द्वारा संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के घटक लाभार्थी आधारित व्यक्तिगत आवास निर्माण (न्यू0/विस्तार) में सम्मिलित ऐसे सभी अपात्र लाभार्थियों को विभाग की ओर से अपनी पात्रता साबित करने का एक और मौका दिया गया है। नगर पचांयत सिकन्दरा में डीपीआर 180 में अपात्रता सम्बन्धी सूची नगर पंचायत कार्यालय में चस्पा करा दी गयी है। जनपद कानपुर देहात की नगर पंचायत सिकन्दरा में डीपीआर 180 के 57 लाभार्थी अपात्र पाये गये हैं। इन आवेदकों को अपनी पात्रता सिद्ध करने के लिए विभाग की ओर से मौका दिया गया है जिससे सभी पात्र लाभार्थियों को योजना का लाभ मिल सके।

ये भी पढ़े-  दरोगा के साथ हुई मारपीट का वीडियो वायरल होने पर एसपी ने दरोगा को किया लाइन हाजिर

परियोजना अधिकारी डूडा हर्ष अरविन्द कानपुर देहात द्वारा बताया गया है कि पी0एम0ए0वाई0 आवास योजना पूर्णतया निःशुल्क है वहीं फार्म भरने से लेकर आवास बनने तक की प्रक्रिया में कोई शुल्क देय नही है। आवास निर्माण के लिए डूडा द्वारा धनराशि रू0 2.50 लाख तीन किश्तों में दिया जाता है इसके लिए जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) द्वारा नगर निकायों व सीधे जरूरतमंदों से आवेदन लिए गये थे नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायतों में आवेदन करने वाले लोग भिन्न-भिन्न कारणों से अपात्र पाए गए हैं। अपात्र पाये गये लाभार्थियों को शासन से प्राप्त आदेशानुसार पात्रता सिद्ध करने का एक और मौका दिया जा रहा है। नगर पंचायत सिकन्दरा कानपुर देहात के कार्यालय में सूचना पट पर अपात्र पाए गए आवेदकों की सूची चस्पा की जा रही है। इस दौरान अपात्र आवेदक अपनी पात्रता के सम्बन्ध में, एक सप्ताह के अन्दर संम्बन्धित नगर निकाय के कार्यालय में अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आपत्तियों का निस्तारण सम्बन्धित नगर निकाय द्वारा किया जायेगा।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button