कानपुर

प्रियंका वाड्रा की रैली में एक लाख की भीड़ जुटाने का लक्ष्य, तैयारी में जुटे कांग्रेस नेता

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा की महारैली काे सफल बनाने के लिए एक लाख लोगों की भीड़ जुटने का लक्ष्य कांग्रेस नेताओं ने रखा। इसलिए कांग्रेस नेता और टिकट दावेदार अभी से तैयारी में जुट गए हैं। स्थानीय कांगेस नेताओं को डर है कि कहीं रौली का हाल बीते चुनाव में हुई रैली जैसा न हो जाए। महारैली को सफल बनाने के लिए प्रत्येक वार्ड, छावनी क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्रों से ज्यादा से ज्यादा लोगों को रैली स्थल तक पहुंचाने की तैयारी में कांग्रेसी जुट गए हैं।

कानपुर, अमन यात्रा । कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा की महारैली काे सफल बनाने के लिए एक लाख लोगों की भीड़ जुटने का लक्ष्य कांग्रेस नेताओं ने रखा। इसलिए कांग्रेस नेता और टिकट दावेदार अभी से तैयारी में जुट गए हैं। स्थानीय कांगेस नेताओं को डर है कि कहीं रौली का हाल बीते चुनाव में हुई रैली जैसा न हो जाए। महारैली को सफल बनाने के लिए प्रत्येक वार्ड, छावनी क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्रों से ज्यादा से ज्यादा लोगों को रैली स्थल तक पहुंचाने की तैयारी में कांग्रेसी जुट गए हैं।

इस बार यूपी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस भी पूरी तैयारी में जुट गई है, इसी कड़ी प्रियंका वाड्रा की यात्रा और रैली की तैयारियां भी तेज हो गई हैं। बताते चलें कि बीते चुनावों में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली बृजेंद्र स्वरूप पार्क में आयोजित की गई थी। आपसी खींचतान के चलते राहुल गांधी की यह रैली सफल नहीं हुई थी। कांग्रेसियों को ही सीट पर बिठाया गया और रैली से भीड़ नदारद थी। रैली का हश्र देखकर राहुल ने अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी। अब अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा 23 अक्टूबर को रैली करेंगी। रैली स्थल अभी तय होना है लेकिन रैली में भीड़ जुटाने के लिए कांग्रेस सक्रिय हो गई है।

शहर कांग्रेस कमेटी उत्तर के जिलाध्यक्ष नौशाद आलम मंसूरी ने बताया कि उनके क्षेत्राधिकार में तीन विधानसभा आर्यनगर, सीसामऊ और छावनी है। आर्यनगर में 17, सीसामऊ में 14 और छावनी में निकाय और बोर्ड के 19 वार्ड हैं। लक्ष्य तय किया है कि प्रत्येक वार्ड से 400 लोग रैली स्थल पहुंचे। इसके लिए प्रत्येक वार्ड में जाकर लोगों से संपर्क कर रहे हैं।शहर कांग्रेस कमेटी दक्षिण के जिलाध्यक्ष डा. शैलेंद्र दीक्षित ने बताया कि गोविंद नगर, किदवई नगर और नगर ग्रामीण में निकाय के 60 वार्ड और पंचायत क्षेत्र हैं।

इसके साथ ही शुक्लागंज, उन्नाव, बिल्हौर, घाटमपुर से भी लोगों को रैली में शामिल होने की जद्दोजहद चल रही है।नगर ग्रामीण जिलाध्यक्ष अमित पांडेय ने बताया कि पंचायत क्षेत्रों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठकों का दौर शुरू हो चुका है। चूंकि रैली में अभी काफी वक्त है जिसका पूरा उपयोग किया जाएगा।हर किसी को अभी से जिम्मेदारी दी जा रही है ताकि रैली का सफल आयोजन हो सके।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button