फतेहपुर

फतेहपुर में मिलावटी शराब पीने से दो मजदूरों की मौत, एक की हालत गंभीर,   आबकारी विभाग तलाश रहा विक्रेता

फतेहपुर जनपद के गाजीपुर थाना क्षेत्र में निर्माणाधीन मकान के स्लैब की ढलाई के बाद मजदूरों ने शराब पी थी। इसके बाद रात में एक मजदूर तथा दूसरे दिन शुक्रवार सुबह दूसरे मजदूर की भी मौत हो गई। पुलिस ने जांच शुरू की है।

फतेहपुर, अमन यात्रा । पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट के साथ ही अवैध मिलावटी शराब कारोबारी भी सक्रिय हो गए हैं। बड़े पैमाने पर शराब बनाने और बिक्री का काम होने लगा है। शुक्रवार को गाजीपुर थाना क्षेत्र में मिलावटी शराब पीने से दो मजदूरों की मौत और एक की हालत गंभीर होने की घटना सामने आई है। वहीं तीसरे मजदूर की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना को लेकर पुलिस व आबकारी विभाग की टीम ने जांच शुरू कर दी है।

गाजीपुर थाना क्षेत्र के भौली निवासी कमलेश मौर्य के निर्माणाधीन मकान में 10 मार्च को स्लैब ढाली गई थी। इसमें करीब 15 मजदूर काम पर लगे थे। काम पूरा करने के बाद मजदूर 40 वर्षीय शिवभोला पासवान, उसके सगे भाई 45 वर्षीय शत्रुघन पासवान और 40 वर्षीय मोतीलाल प्रजापति ने शराब पी थी। गुरुवार की देर शाम शिवभोला की हालत बिगड़ गई, जिसपर स्वजन उसे अस्पताल लेकर जा रहे थे। इस बीच रास्ते में उसकी मौत हो गई। शुक्रवार की सुबह उसके भाई शत्रुघन पासवान व साथी मोतीलाल की हालत बिगड़ी तो स्वजन शांतीनगर स्थित निजी नर्सिंग होम में ले गए। यहां उपचार से पहले ही मोतीलाल ने भी दम तोड़ दिया। जबकि शत्रुघ्न का गंभीर हालत में उपचार चल रहा है।

दिवंगत शिवभोला की पत्नी उमादेवी ने निर्माणाधीन मकान के मालिक पर मिलावटी शराब पिलाने का आरोप लगाया है। वहीं मकान मालिक का कहना है कि उसने मजदूरी दे दी थी, इसके बाद मजदूरों ने कहां शराब पी उसे नहीं मालूम है। एसओ कमलेश पाल ने बताया है कि स्वजन सही जानकारी नहीं दे रहे हैं क्योंकि गुरुवार को शिवभोला की मौत हुई थी। इसके बाद शुक्रवार सुबह सूचना पुलिस को नहीं दी गई। फिलहाल मजदूरों के साथियों से पूछताछ की जा रही है कि शराब कहां से खरीदी गई थी।

परचून की दुकान व शराब ठेका की हो रही जांच

जिला आबकारी अधिकारी संतोष तिवारी का कहना था कि मजदूरों की किन परिस्थितियों में मौत हुई है इसके लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर हकीकत सामने आ आएगी। फिलहाल आसपास के परचून दुकानदारों व सुकेती में स्थित शराब ठेका में जांच कराई जा रही है और दिवंगत के मजदूर साथियों से भी पूछताछ की जा रही है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button