औरैयाउत्तरप्रदेश

प्रचार सामग्री जारी करने से पहले सूचना विभाग की सहमति जरूरी : डीएम

शुक्रवार को जिलाधिकारी  प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव ने जनपद के विभिन्न विभागों द्वारा किसी भी प्रचार सामाग्री को जारी करने से पहले सूचना विभाग से सहमति अवश्य प्राप्त करने के निर्देश दिये हैं।

औरैया,अमन यात्रा । शुक्रवार को जिलाधिकारी  प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव ने जनपद के विभिन्न विभागों द्वारा किसी भी प्रचार सामाग्री को जारी करने से पहले सूचना विभाग से सहमति अवश्य प्राप्त करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव उ0प्र0 शासन द्वारा जारी दिशा निर्देश के क्रम में अवगत कराया गया है, कि सभी विभाग किसी भी प्रचार-प्रसार की सामाग्री को जारी करने से पहले सूचना विभाग की सहमति प्राप्त करें, ताकि सूचना विभाग द्वारा उक्त संदेशों को सूनियोजित तथा सारगर्भित तरीके से उनका प्रचार-प्रसार कराने में अपनी विशेषज्ञता पूर्ण सलाह दे सके।

जिलाधिकारी ने कहा है कि वर्तमान में ऐसा देखने में आया है, कि विभिन्न विभागों द्वारा सम्बन्धित योजना के प्रचार-प्रसार के सम्बन्ध मेें विज्ञापन स्वयं अपने स्तर से बिना विशेषज्ञ संस्था का सहयोग लिये हुए जारी कर दिये जा रहे हैं। सूचना विभाग के बिना संज्ञान में लाये अथवा सहमति के बिना विज्ञापन जारी करने से जनपद के प्रचार-प्रसार सम्बन्धी नीति तथा आम जन तक योजना की जानकारी पहुंचाने की निर्धारित नीति का समन्वय नही हो पाता है। उन्होंने सभी कार्यालयध्क्षों से उक्त आदेश का अनुपालन सुनिश्चित किये जाने की अपेक्षा की है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button