उत्तरप्रदेश

फिलहाल यूपी में नहीं होगा योगी कैबिनेट का विस्तार, बजट सत्र के चलते टला

बजट सत्र और पंचायत चुनाव की तैयारियों के चलते फिलहाल मंत्रिमंडल विस्तार को टाल दिया गया है. यूपी की योगी सरकार अपने 4 साल 19 मार्च को पूरे करने जा रही है.

बजट सत्र और पंचायत चुनाव की तैयारियों के चलते फिलहाल मंत्रिमंडल विस्तार नहीं होगा. इस बार के नवनिर्वाचित एमएलसी में से भी मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद किसी को मंत्री पद मिल सकता था. लेकिन बजट सत्र शुरू होने के चलते अब मंत्रिमंडल विस्तार फिलहाल नहीं होगा. इसके अलावा 20 से 28 फरवरी तक पंचायत चुनाव की तैयारियों में सरकार के मंत्री और पदाधिकारी जुटेंगे. वहीं 18 फरवरी से शुरू होकर 10 मार्च तक बजट सत्र चलेगा.

योगी सरकार 19 मार्च को पूरे करने जा रही है अपने 4 साल

आपको बता दें कि यूपी की योगी सरकार अपने 4 साल 19 मार्च को पूरे करने जा रही है. लेकिन इससे पहले योगी कैबिनेट का दूसरा मंत्रिमंडल विस्तार होना था. दरअसल, प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा तब शुरू हुई जब पूर्व नौकरशाह और पीएम नरेंद्र मोदी के करीबी एके शर्मा ने बीजेपी की सदस्यता ली और फिर वह एमएलसी बन गए. उसके बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार होगा.

हालांकि चर्चा इस बात की भी है कि अब जब मंत्रिमंडल का विस्तार होगा तो उसमें एक या दो नाम ऐसे भी हो सकते हैं जिन्हें मंत्रिमंडल विस्तार के बाद शामिल किया जा सकता है. वहीं इस कैबिनेट विस्तार में एक महिला को भी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button