कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

बालाजी ज्वैलर्स एवम् बर्तन भंडार का उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने किया शुभारंभ

मुंगीसापुर कस्बा स्थित बालाजी ज्वैलर्स एवम् बर्तन भंडार का शुभारंभ उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल कानपुर देहात के होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष सरदार प्रमोद सिंह केशावत ने फीता काटकर किया।

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। शनिवार को मुंगीसापुर कस्बा स्थित बालाजी ज्वैलर्स एवम् बर्तन भंडार का शुभारंभ उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल कानपुर देहात के होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष सरदार प्रमोद सिंह केशावत ने फीता काटकर किया।इस अवसर पर व्यापार मंडल के सदस्य नीरज सिंह, बीरन सिंह नायक,मोहन सिंह प्रधान, किशन सिंह,रोहित सिंह, अनमोल सिंह,आनंद कुमार माथुर, जय सिंह, रंजीत सिंह एडवोकेट, रमेश नायक, संजय सिंह, धीरेंद सिंह,यसपाल सिंह आदि सैकड़ों व्यापारी लोग मौजूद रहे और सभी ने दुकानदार को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं साथ ही साथ कहा कि व्यापार मंडल हमेशा छोटे से छोटे और बड़े से बड़े व्यापारियों के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर खड़ा है।

 

प्रमोद सिंह केशावत ने दुकानदारों को व्यापार में आने वाली किसी भी समस्या से निपटने के लिए आपा न खोने की भी सलाह दी।और देश की आर्थिक स्थिति में सबसे ज्यादा योगदान देने का काम सर्वप्रथम व्यापारियों का होता है यदि देश मे व्यापारी न होता तो कोरोना काल मे लाखों लोग जीवन गवां चुके होते।व्यापारियों ने कोरॉना काल मे यात्री से लेकर गरीब जनता तक सबसे पहले उनको भोजन मुहैया कराने का काम किया आज भी किसी आपदा में सबसे पहले व्यापारी सरकार और प्रशासन के सहयोग में खड़ा होता है।

 

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन शॉपिंग से सबसे ज्यादा छोटे व्यापारियों का नुकसान हो रहा है और छोटे व्यापारी भुखमरी की कगार पर है यदि ऑनलाइन शॉपिंग का यही हाल रहा तो जल्दी ही देश की आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर होने वाली है इसलिए सरकार को सबसे पहले छोटे व्यापारियों पर ध्यान देने की अति आवश्यकता है और ऑनलाइन को पूर्णतया प्रतिबंधित करने की सरकार से गुजारिश करते हैं यदि सरकार ऑनलाइन शॉपिंग पर विचार नही करती है तो जल्दी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल अपनी आवाज हर दुकानदार तक पहुंचाकर ऑनलाइन शॉपिंग का घोर विरोधी होगा। ऑनलाइन शॉपिंग से गरीब से अमीर तक सभी ठगी के शिकार हुए हैं। और अब प्रदेश के किसी व्यापारी और गरीब जनता को ठगी का शिकार नही होने देंगे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button