बिहार

बिहार : कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने की तेजस्वी की तारीफ, कहा- जनता ने इस बात को कर दिया है स्पष्ट

कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने ट्वीट कर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की तारीफ की है. प्रेमचंद मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा कि बिहार चुनाव में कठोर परिश्रम करने वाले और सबसे बड़े दल के नेता तेजस्वी यादव को मैं बधाई देता हूं.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में एनडीए ने 125 सीट लाकर जीत हासिल की है. वहीं, महागठबंधन को 110 सीट मिले जबकि जीत के लिए कम से कम 122 सीट चाहिए थी. हालांकि, महागठबंधन घटक दल आरजेडी ने इस बार के चुनाव में सबसे अधिक 75 सीटों पर जीत हासिल की है , जबकि बीजेपी ने 74, जेडीयू ने 43, कांग्रेस ने 19, वाम दलों ने 16, वीआईपी ने 4 और हम ने 4 सीट हासिल की है.
ऐसे में कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने ट्वीट कर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की तारीफ की है. प्रेमचंद मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा कि बिहार चुनाव में कठोर परिश्रम करने वाले और सबसे बड़े दल के नेता तेजस्वी यादव को मैं बधाई देता हूं. सरकार कोई बना ले लेकिन आमजनता ने जदयू और भाजपा से ज्यादा सीटें राजद को दे अपना जनादेश तो स्पष्ट कर ही दिया है.

बता दें कि महागठबंधन में आरजेडी ने 75 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस ने 19 सीटों और वामदलों ने 16 सीटों पर जीत हासिल की. आंकड़ों को देखा जाए तो कांग्रेस की स्ट्राइक रेट महागठबंधन के हार सबसे बड़ी वजह मानी जा सकती है. सीट बंटवारे में कांग्रेस को 70 सीट मिले थे, जिसमें पार्टी केवल 19 सीट ही ला पाई. महागठबंधन में सीट बंटवारे में चूक हुई जिसका परिणाम उन्हें हार का सामना करना पड़ा. महागठबंधन में कांग्रेस को उनके हैसियत से अधिक सीट दी गई, जो सबसे बड़ी गलती साबित हुई.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button