उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूजलखनऊ

बेसिक शिक्षा निदेशक ने प्रदेश के 38 बीएसए से मांगा परीक्षाओं में खर्च हुई धनराशि का प्रमाण पत्र

बेसिक शिक्षा निदेशक ने प्रदेश के 38 बीएसए से वित्तीय वर्ष 2022-23 में बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित प्राइमरी एवं अपर प्राइमरी स्कूलों में कराई गई परीक्षाओं में उपभोग की गई धनराशि का प्रमाण पत्र एवं अवशेष राशि की जानकारी मांगी है।

लखनऊ / कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा निदेशक ने प्रदेश के 38 बीएसए से वित्तीय वर्ष 2022-23 में बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित प्राइमरी एवं अपर प्राइमरी स्कूलों में कराई गई परीक्षाओं में उपभोग की गई धनराशि का प्रमाण पत्र एवं अवशेष राशि की जानकारी मांगी है।

बेसिक शिक्षा निदेशक की ओर से जारी पत्र के अनुसार कानपुर देहात समेत, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बागपत, सहारनपुर, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, बरेली, बदांयू, शाहजहांपुर,, प्रतापगढ़, गाजीपुर, मिर्जापुर, भदोही, लखीमपुर खीरी, उन्नाव, देवरिया, बस्ती, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, महाराजगंज, रामपुर, बिजनौर, अमरोहा, कानपुर, नगर, अम्बेडकरनगर, बहराइच, श्रावस्ती, बलिया, मऊ, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर, चित्रकूट एवं बांदा द्वारा परीक्षाओं में उपभोग की गई धनराशि का प्रमाण पत्र एवं अवशेष राशि के लिए मांग पत्र निर्धारित प्रारूप पर अभी तक उपलब्ध नहीं कराया गया है।

लिहाजा उनके पत्र में सभी को निर्देशित किया गया है कि परिषद द्वारा संचालित प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूलों में कराई गई परीक्षाओं के लिए वास्तविक आधार पर बजट मांग पत्र तय प्रारूप पर वित्त एवं लेखाधिकारी व स्वयं के हस्ताक्षर से 31 अगस्त तक प्रत्येक दशा में निदेशालय को उपलब्ध करा दें ताकि आय व्यय का विवरण समय से शासन को प्रेषित किया जा सके।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button