अपना देश

गजब MP : मनरेगा जॉब कार्ड पर छपी दीपिका पादुकोण और दिया मिर्जा की तस्वीर

इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं. ये पूरा मामला एक आरटीआई कार्यकर्ता ने सामने लाया है. उन्होंने दावा किया कि ये एक तरह का घोटाला है.

भोपाल: मध्य प्रदेश के खरगौन जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां मनरेगा मजदूरों के जॉब कार्ड पर फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और दिया मिर्जा की तस्वीर दिखी है. हालांकि, जॉब कार्ड पर नाम और पता ठीक है लेकिन तस्वीर की जगह अभिनेत्री की फोटो है. इस चूक के सामने आने के बाद जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, करीब एक दर्जन जॉब कार्ड पर दो फिल्म अभिनेत्रियों के तस्वीर लगे हैं. दिलचस्प तो ये भी है कि कुछ ऐसे कार्ड भी हैं जो पुरुष लाभार्थियों के हैं लेकिन उस पर तस्वीर दीपिका पादुकोण या दिया मिर्जा की है.

ये पूरा मामला आरटीआई कार्यकर्ता संदीप मदाहार ने सामने लाया है. उन्होंने दावा किया कि यह टाइपिंग की गलती नहीं है बल्कि लाखों लोगों के पैसे को छीनने के लिए एक सुनियोजित घोटाला है. उन्होंने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. संदीप ने बताया कि जब हर पांच साल पर मनरेगा के कार्ड को रिन्यू किया जाता है, सीरियल नंबर वही रहता है. उन्होंने कहा, “लेकिन जब मैं गांव में गया तो मैंने देखा कि बहुत से लोग रिन्यूवल के बारे में नहीं जानते थे. नए कार्ड का सीरियल नंबर पुराने कार्ड से नहीं मिल रहा था. किसी ने भी रिन्यूवल के लिए अप्लाई भी नहीं किया था.”

 

मोनू शिवशंकर नाम के शख्स के बताया कि वे मनरेगा के तहत किसी काम में गए भी नहीं है लेकिन उनके नाम के जॉब कार्ड पर दीपिका पादुकोण की तस्वीर है. उन्होंने कहा, “मेरे पास यह जॉब कार्ड भी नहीं है.” एक और शख्स ने भी बताया कि उन्हें भी गांव में कोई काम नहीं मिला लेकिन जॉब कार्ड पर दिया मिर्जा की तस्वीर है.

वहीं इस पूरे मामले में खरगौन जिला पंचायत के सीईओ गौरव बेनल ने कहा कि तस्वीर को लेकर उन्हें शिकायतें मिली हैं. इसके आधार पर जांच के आदेश दे दिए गए हैं. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button