खेल

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा:मैक्ग्रा ने कहा- कोहली की गैरमौजूदगी रोहित के लिए बड़ा मौका

विराट कोहली ने 86 टेस्ट में 7240 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा के नाम 32 टेस्ट में 2141 रन दर्ज हैं।

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 3-3 वनडे और टी-20 की सीरीज खेलना है। 27 नवंबर से वनडे और 4 दिसंबर से टी-20 सीरीज होनी है। इसके बाद 17 दिसंबर को 4 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा।

कोहली के हटने से भारतीय टीम को नुकसान

कोहली के पैटरनिटी लीव पर जाने को लेकर मैक्ग्रा ने कहा- उन जैसे क्वालिटी और क्लास प्लेयर के हटने से भारतीय टीम को बड़ा नुकसान होगा। वे मैदान पर दोहरी भूमिका निभाते हैं। एक बल्लेबाज और दूसरे कप्तान के तौर पर मैदान पर ऊर्जा बनाए रखते हैं। स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी से ऑस्ट्रेलिया मजबूत हुई है। ऐसे में हिसाब बराबर करने का मौका है।

पिछली बार भारत ने 2018 के आखिर में ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में टेस्ट सीरीज में 3-1 से करारी शिकस्त दी थी। तब स्मिथ और वॉर्नर बॉल टेम्परिंग के चलते प्रतिबंध झेल रहे थे। पुजारा ने 4 टेस्ट की सीरीज में 74.42 की औसत से 521 रन बनाए थे।

भारतीय बैटिंग लाइन अप मजबूत

मैक्ग्रा ने कहा- इस बार पुजारा के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा आसान नहीं होगा। वहीं, रोहित शर्मा एक क्वालिटी प्लेयर हैं। उन्होंने खुद को साबित भी किया है। जब कोहली घर लौट जाएंगे तब उनके पास मौका रहेगा। रोहित दिखा सकते हैं कि वे क्या कर सकते हैं। आप टीम इंडिया में एक ही खिलाड़ी पर फोकस नहीं कर सकते। उनकी बैटिंग लाइन अप काफी मजबूत है, जिसमें पुजारा, अजिंक्य रहाणे और लोकेश राहुल हैं।

पुजारा ने भारतीय गेंदबाजों को मजबूत बताया
दूसरी ओर पुजारा ने भारतीय गेंदबाजी को काफी मजबूत बताया। उन्होंने कहा कि हमारी बॉलिंग लाइन अप वही है, जो 2018 सीरीज में थी। सभी को ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव है। भले ही ऑस्ट्रेलिया टीम में स्मिथ और वॉर्नर की वापसी हुई। उनके पास मार्नस लाबुशाने जैसे अच्छे खिलाड़ी भी हैं, लेकिन उनके लिए जीत आसान नहीं होगी। हमारे गेंदबाज उन्हें जल्दी पवेलियन भेजने की ताकत रखते हैं।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button