कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

लाभार्थियों के ऋण स्वीकृति  में बैंकर्स न करें लापरवाही:  जिलाधिकारी 

जिला स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई । इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय ने भी प्रतिभाग किया।

कानपुर देहात, अमन यात्रा :  जिला स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई । इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय ने भी प्रतिभाग किया।
जिलाधिकारी नेहा जैन  ने बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सरकार की योजनाओं में समय पर ऋण-स्वीकृत कर ऋण वितरण की कार्यवाही करे, ताकि जरूरतमंद अपना रोजगार चालू कर सके एवं आय का स्त्रोत अर्जित कर सके। उन्होंने उद्योग, खादी, राष्ट्रीय शहरी रोजगार कार्यक्रम, एन आर एल एम आदि की योजनाओं के लक्ष्य एवं अर्जित उपलब्धियों की समीक्षा करते हुए कहा कि अभी तक बैंकों की ओर से बहुत कम आवेदनों में ऋण वितरण की कार्यवाही की है, जो गंभीर बात है।
बैठक में संबंधित विभागीय अधिकारी एवं विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबन्धक उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने खादी विभाग, मत्स्य, उद्यान, कृषि आदि विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि योजनाओं में लक्ष्य से अधिक ऋण आवेदन पत्र बैंकों में प्रस्तुत कर स्वीकृत कराने की कार्यवाही कराएं। उन्होंने लीड बैंक अधिकारी को निर्देश दिए कि वे सम्बन्धित विभागों के साथ बैठक कर माह अप्रैल 2022 तक ऋण आवेदन पत्रों में ऋण स्वीकृति करवाकर लक्ष्यों की पूर्ति कराएं। उन्होंने शहरी आजीविका मिशन में स्वयं सहायता समूहों को भी अधिक से अधिक बैंकों के माध्यम से ऋण उपलब्ध करवाने पर बल दिया। इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारीगण व बैंक अधिकारी, नाबार्ड के अधिकारी आदि उपस्थित रहे।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button