कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

मानव संपदा पोर्टल संबंधी यूट्यूब कार्यशाला में अनिवार्य रूप से जुड़े शिक्षक : बीएसए

जनपद के बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षकों के नियुक्ति व सेवा संबंधित सभी जानकारियों को मानव संपदा पोर्टल पर ऑनलाइन किया जा चुका है लेकिन अभी कई शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के डाटा में कई त्रुटियां देखने को मिल रही है जिसे देखते हुए महानिदेशक विजय किरन आनंद ने सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि कि वे मानव संपदा पोर्टल संबंधी यूट्यूब कार्यशाला में सभी शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को प्रतिभाग कराएं।

कानपुर देहात, अमन यात्रा  : जनपद के बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षकों के नियुक्ति व सेवा संबंधित सभी जानकारियों को मानव संपदा पोर्टल पर ऑनलाइन किया जा चुका है लेकिन अभी कई शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के डाटा में कई त्रुटियां देखने को मिल रही है जिसे देखते हुए महानिदेशक विजय किरन आनंद ने सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि कि वे मानव संपदा पोर्टल संबंधी यूट्यूब कार्यशाला में सभी शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को प्रतिभाग कराएं। यूट्यूब कार्यशाला 30 जुलाई 2022 को अपराहन 5.00 बजे आयोजित की जाएगी। कार्यशाला में शिक्षकों को अपने डेटा की त्रुटियों को सुधारने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए जाएंगे एवं उनमें सुधार कैसे किया जाए की विस्तृत जानकारी प्रदान की जाएगी ताकि आने वाले समय में शिक्षकों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े व शिक्षकों को अवकाश, अंतर्जनपदीय स्थानांतरण, मेडिकल सहित सारी सुविधाएं आसानी व पारदर्शिता से उपलब्ध हो सकें।

ये भी पढ़े-  एसपी सुनीति ने शिवली थाने का किया औचक निरीक्षण, महिला हेल्प डेस्क को गहनता से जाँचा परखा

बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धि पांडे ने बताया कि शिक्षकों द्वारा मानव सम्पदा पोर्टल पर अपना डेटा करेक्शन व सत्यापन किया जा रहा है व त्रुटियों को गूगल फॉर्म के माध्यम से संशोधित कराया जा रहा है। शिक्षकों की सुविधा व पारदर्शिता के मद्देनजर उपरोक्त कार्य शासन की अतिमहत्वाकांक्षी सूची में है जिसकी लगातार मॉनिटरिंग महानिदेशक स्कूली शिक्षा द्वारा की जा रही है। मानव संपदा पोर्टल संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए 30 जुलाई 2022 को आयोजित होने वाली यूट्यूब कार्यशाला से सभी शिक्षकों को जुड़ने के लिए आदेशित कर दिया है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button